news-details

सराईपाली के वार्ड क्रमांक 8 में मुख्यमंत्री सुपोषण योजना का शुभारंभ.

सराईपाली के वार्ड क्रमांक 8 में मुख्यमंत्री सुपोषण योजना का शुभारंभ वार्ड पार्षद हरदीप सिंह रैना ने लाल बहादुर शास्त्री नगर आंगनबाड़ी केंद्र में पहुंचकर किया पार्षद हरदीप सिंह रैना ने बताया 6 माह से लेकर 3 वर्ष तक के आयु के बच्चों को कुपोषण और एनीमिया से मुक्त कराने के लिए तथा महिलाओं को एनीमिया से मुक्त कराने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार द्वारा मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान 2 अक्टूबर 2019 से जन सहयोग और जनभागीदारी से प्रारंभ किया गया था. जिसे अब मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के नाम से संचालित किया जा रहा है.

पार्षद रैना ने बताया आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती श्वेता सागर एवं सरोज कौर द्वारा वार्ड में भ्रमण कर हितग्राहियों को इसकी जानकारी दी गई है और गुणवत्ता युक्त भोजन बच्चों तथा माताओं को कराया जा रहा है, साथी साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा महिलाओं तथा बच्चों का हीमोग्लोबिन और वजन भी जांच किया जा रहा है.

 पार्षद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव की अगुवाई में सरकार द्वारा महिलाओं एवं बच्चों के स्वास्थ्य हेतु बेहतर प्रयास किया जा रहा है, जिसकी सराहना जनता द्वारा की जा रही है.




अन्य सम्बंधित खबरें