news-details

हार के बाद इंग्लैंड के लिए विराट कोहली की चेतावनी - हमें पता है कि पलटवार कैसे करना है

इंग्लैंड ने चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में भारत को हराया। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने 227 रन से जीत दर्ज की। इस हार के बाद, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खेल की प्रशंसा की, लेकिन साथ ही उन्हें आगे के मैचों के लिए चेतावनी भी दी। विराट कोहली ने कहा कि हम जानते हैं कि कैसे वापसी करनी है और हम अगले मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। मैच के बाद कोहली ने कहा कि हमें अच्छी बॉडी लैंग्वेज के साथ शुरुआत करनी होगी और विरोधी टीम पर दबाव बनाना होगा।

बता दें कि भारत के सामने चौथी पारी में 420 रनों का लक्ष्य था, लेकिन मंगलवार को मैच के आखिरी दिन भारत की दूसरी पारी 192 रनों पर सिमट गई। कप्तान कोहली ने दूसरी पारी में सर्वाधिक 72 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच ने चार विकेट लिए।

कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम ने इंग्लैंड पर ज्यादा दबाव नहीं डाला। कोहली के मुताबिक, मुझे नहीं लगता कि मैच के पहले हिस्से में हमने गेंद को लेकर उन पर जरूरी दबाव डाला। कुल मिलाकर, एक गेंदबाजी इकाई के रूप में, हमें उन्हें नियंत्रण में रखना चाहिए था।

भारतीय कप्तान ने कहा कि तेज गेंदबाजों और अश्विन ने पहली पारी में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन साथ ही हमें रनों पर लगाम लगाने की जरूरत थी, ताकि कुछ दबाव बन सके। कोहली ने स्वीकार किया कि विकेट की भूमिका भी बहुत महत्वपूर्ण थी।

उन्होंने कहा कि यह धीमा विकेट था और गेंदबाजों को उस तरह की मदद नहीं मिल रही थी, जिससे बल्लेबाजों के लिए छोर बदलना आसान हो गया। विराट कोहली ने कहा कि उन्हें उस तरह के खेल का श्रेय मिलना चाहिए जो इंग्लैंड ने दिखाया। उन्होंने बोर्ड पर बड़ा स्कोर बनाया।

भारतीय कप्तान को उम्मीद थी कि टीम अगले मैचों में कड़ी टक्कर देगी। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि अगले तीन मैचों में हम कड़ी प्रतिस्पर्धा दें और चीजों को अपने हाथ से निकलने न दें, जैसा कि इस टेस्ट में हुआ।




अन्य सम्बंधित खबरें