news-details

एनटीपीसी में सुरक्षा मापदंडों को लेकर कम्पनी प्रबन्धन की घोर लापरवाही से श्रमिक ने गंवाई जान...श्रमिकों को सेफ्टी बेल्ट नही दिया जाना हादसे की बनी वजह....

रायगढ़ जिले के पुसौर थाना क्षेत्र अंतर्गत Ntpc में कार्यरत ठेका श्रमिक की इलाज के दौरान मौत की जानकारी मिलने से श्रमिकों में डर का माहौल व्याप्त हो गया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार मृत श्रमिक एनटीपीसी के एलएनटी प्राइवेट कम्पनी का एम्पलाई था। श्रमिक कल देर शाम को निर्माणाधीन चिमनी कार्य कर रहा था। अचानक उसका पांव फिसलने से घटना घटित हुई। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो निर्माण कंपनी के द्वारा मृत श्रमिक को ना तो सेफ्टी बेल्ट दिया गया था और ना ही कोई बॉडी जैकेट की सुविधा दी गई थी।जिस समय यह घटना घटित हुई उस समय बताया जा रहा है कि घायल श्रमिक को इलाज करवाने के लिए कोई आपातकालीन वाहन की व्यवस्था भी उपलब्ध नहीं थी। इसके कारण मृतक को अस्पताल पहुंचाने में काफी देर हो गई थी। इस हालत में मौके पर मौजूद लोगों ने अपने ही साधन के साथ आहत श्रमिक को तत्काल मेट्रो हॉस्पिटल रायगढ़ इलाज के लिए पहुंचाया था। तब तक श्रमिक की हालत बहुत बिगड़ चुकी थी। जिसकी आज सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई।

मृतक का शव मेट्रो हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने पीएम के लिए रायगढ़ जिला अस्पताल भेज दिया है।बहरहाल इस पूरे मामले में पुसौर पुलिस आगे की जांच की कार्रवाई में जुट गई है। वजह चाहे जो भी रही हो परन्तु जिला प्रशासन की लाख समझाइस के बावजूद उद्योग प्रबंधन और उसकी ठेका कम्पनियां श्रमिकों की सुरक्षा में जानलेवा लापरवाही करने से नही चूक रही हैं। कल शाम हुई घटना भी ntpc और l & t कम्पनी प्रबन्धन की घोर लापरवाही का परिणाम रही है। सेफ्टी इक्विमेंट और आपातकालीन सहायता समय पर नही दिए जाने के कारण ऊँचाई से गिरकर घायल मजदूर की जान चली गयी।।




अन्य सम्बंधित खबरें