news-details

सरायपाली : पार्षद रैना ने दिया अपने सभापति के पद से इस्तीफा.

नगर पालिका में सामान्य सभा की बैठक को लेकर सराईपाली नगर पालिका में चुने हुए पार्षदों में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है. नाराजगी के चलते नगर पंचायत के सभापति और वार्ड नंबर 08 के पार्षद हरदीप सिंह रैना कल नगरपालिका के  सभापति के पद से इस्तीफा देने का फैसला किया था. और आज हरदीप सिंह रैना ने अपने सभापति के पद से इस्तीफा दे दिया.

इस्तीफे के पूर्व पार्षद रैना ने नगर अध्यक्ष पर अपने सोशल मिडिया ग्रुप के माध्यम से कई बड़े आरोप भी लगाये. पार्षद ने लिखा कि नगर पालिका में जो ठेकेदार भ्रष्टाचार पूर्व के कार्यकाल में कर रहे थे आज भी वही लोग ठेकेदारी कर रहे हैं और खुलकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं. आप पूरा वर्ध हस्त नगर पालिका अध्यक्ष का उन्हें प्राप्त है और तमाम ठेकेदार भाजपा के मंडल कमंडल से जुड़े लोग हैं.

8 माह से सामान्य सभा की बैठक आहूत ना किए जाने के संबंध में हरदीप सिंह रैना ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि जनहित को लेकर वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष अमृतलाल पटेल तथा नगर पालिका प्रशासन उदासीन नजर आ रहा है. पिछले 8 महीने से सामान्य सभा की बैठक ना होना इनकी जनहित के प्रति तथा नगर के विकास के प्रति उदासीनता को उजागर करता है सामान्य सभा की बैठक न होने से आमजन प्रभावित हो रहे हैं विभिन्न पेंशन योजना के तहत जिन लोगों ने लाभ पाने हेतु आवेदन किया है वह वंचित हो रहे हैं तथा निगोहा माताओं बहनों को जो परिवार सहायता राशि की मदद मिलती है उसमें देरी हो रही है नामांतरण के मामले लंबित हैं,  नगर विकास की विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन सामान्य सभा की बैठक न होने से अवरुद्ध है.

सामान्य सभा की बैठक नहीं होने पर पार्षद रैना ने नगर पालिका अध्यक्ष और नगर पालिका प्रशासन से सवाल उठाया था. रैना ने कहा कि वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद हरदीप सिंह रैना ने कहा कि हमने बड़ी उम्मीदों के साथ अमृतलाल पटेल को नगर पालिका अध्यक्ष चुना था लेकिन वे अध्यक्ष बनने के बाद जनता के लिए काम करने के बजाए अपने खुद के ओर अपने दो तीन साथियों के हितों के लिए काम कर रहे हैं जिससे आमजन में गलत संदेश जा रहा है ऐसे में मेरे लिए पी आई सी का सदस्य बने रहना अब मुमकिन नहीं है. जिसके बाद उन्होंने ने  सामान्य सभा की बैठक होने पर सभापति के पद से इस्तीफा देने की बात कही थी. पार्षद के रूप में वार्ड 8 की जनता के लिए काम करता रहूंगा.




अन्य सम्बंधित खबरें