news-details

IT, FMCG, मेटल और फार्मा शेयरों में ढाई परसेंट से ज्यादा की तेजी...Sensex फिर 50,000 के पार बंद

भारतीय शेयर बाजार आज जबरदस्त तेजी के साथ बंद हुए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों और खराब ग्लोबल संकेतों के बावजूद Sensex 1128 अंकों की बढ़त के साथ 50,000 के ऊपर 50,136.58 के स्तर पर बंद हुआ है.

भारतीय शेयर बाजार आज जबरदस्त तेजी के साथ बंद हुए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों और खराब ग्लोबल संकेतों के बावजूद Sensex 1128 अंकों की बढ़त के साथ 50,000 के ऊपर 50,136.58 के स्तर पर बंद हुआ है. Nifty भी 2.3 परसेंट यानी 338 अंकों की मजबूती के साथ 14845 के स्तर पर बंद हुआ है.

लगातार दूसरे सेशन में तेजी

इंट्रा डे में निफ्टी ने 14876 की ऊंचाई को भी छुआ, हालांकि बाजार बंद होते होते थोड़ा फिसलकर बंद हुआ. सेंसेक्स भी अपने इंट्रा डे हाई से करीब 100 अंक फिसलकर बंद हुआ है. इस तेजी के साथ आज भारतीय शेयर बाजार लगातार दूसरे सेशन में अच्छी बढ़त पर बंद हुआ है. आज के कारोबार में छोटे-मझोले शेयरों में भी जोरदार एक्शन देखने को मिला. BSE का मिड कैप इंडेक्स 0.98 परसेंट और स्मॉलकैप इंडेक्स 1.30 परसेंट की बढ़त के साथ बंद हुए

इन शेयरों ने बाजार को चढ़ाया

सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो आज रियल्टी को छोड़ सभी सेक्टर्स अच्छी बढ़त के साथ बंद हुए हैं. बैंक, ऑटो शेयरों में 1 से डेढ़ परसेंट की तेजी रही है. IT, FMCG, मेटल और फार्मा शेयरों में ढाई परसेंट से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. हालांकि रियल्टी इंडेक्स करीब करीब फ्लैट ही बंद हुआ है. आज बाजार को चढ़ाने में HDFC Bank, इंफोसिस, HDFC, रिलायंस, TCS, ICICI Bank और HUL का बड़ा हाथ रहा.

सेंसेक्स में आज 30 में से सिर्फ 3 शेयरों में गिरावट रही, बाकी 27 शेयर बढ़त पर बंद हुए हैं. जो शेयर गिरे हैं वो हैं एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल और M&M. निफ्टी के 50 शेयरों में से 4 शेयरों में गिरावट रही है, बाकी 46 चढ़कर बंद हुए हैं. एक नजर निफ्टी में गिरने और चढ़ने वालों पर.

निफ्टी में चढ़ने वाले

UPL, JSW स्टील, श्रीराम सीमेंट, टाटा स्टील, विप्रो, HDFC बैंक, HCL टेक, इंफोसिस, NTPC

निफ्टी में गिरने वाले

हिंडाल्को, एक्सिस बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती एयरटेल

बैंक शेयरों में बढ़त

HDFC बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, ICICI बैंक, IDFC फर्स्ट, SBI

मेटल शेयरों में तेजी

MOIL, APL अपोलो, NMDC, JSW स्टील, टाटा स्टील, जिंदल स्टील, SAIL

IT शेयरों में खरीदारी

एम्फैसिस, माइंडट्री, कोफोर्ज, विप्रो, HCL टेक, इंफोसिस, TCS, टेक महिंद्रा

FMCG शेयरों में बढ़त

हिंदुस्तान यूनीलीवर, नेस्ले, इमामी, जुबिलेंट फूड्स, ब्रिटानिया, गोदरेज कंज्यूमर्स





ad

loading...