news-details

लॉकडाउन गाइडलाइंस तोड़ने वालों पर पुलिस ने की सख्त कार्यवाही....

रायगढ़ कोतवाली पुलिस द्वारा आज सत्तीगुड़ी चौक पर सुबह-सुबह लॉकडाउन को लेकर एक बड़ी कार्यवाही की गई है। इस दौरान बेवजह घूमने वाले लोगों पर और इसके साथ काम पर निकले उद्योगों के कर्मचारियों रोक कर पूछताछ की गई। इसके बाद उन्हें थाने ले जाया गया। इन पर चालानी कार्रवाई की गई और जहां कड़ी समझाइश देकर उन्हें छोड़ा गया और इनके साथ ही स्पष्ट चेतावनी दी गई कि अगर दोबारा लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाया गया तो उनके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

आपको बता दें कि रायगढ़ जिले में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए 31 मई तक सख्त लॉकडाउन उनकी घोषणा जिला कलेक्टर के द्वारा की गई है। इस दौरान कुछ आवश्यक सेवाओं को ही आवागमन की अनुमति दी गई है। जिला कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार इस बार उद्योग के कर्मचारियों को भी आवागमन की छूट नहीं दी गई है। उनको निर्देश है कि वह संयंत्र के भीतर रखकर ही उद्योगों का संचालन करेंगे। इसके साथ ही अनावश्यक घूमने वालों पर कार्यवाही करने के सख्त निर्देश है।

जिला पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के पास लॉकडाउन के उल्लंघन की कई शिकायतें आ रहे थी। जिसमें सुबह-सुबह छूट का फायदा उठाकर बेवजह घूमने वाले लोगों की भी शिकायत थी और इसके साथ ही बड़ी संख्या में निर्देश के बावजूद लॉक डाउन का उल्लंघन कर ड्यूटी जाने वाले कर्मचारियों की आवाजाही भी शिकायतें जिला पुलिस अधीक्षक को मिल रही थी। जिला पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने सभी थानाध्यक्षों को स्पष्ट निर्देश दिए थे लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया जाए। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही की जाए।

इसी को लेकर कोतवाली पुलिस द्वारा आज सक्तिगुड़ी चौक में चेकिंग की गई। जिसमें बड़ी संख्या में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए लोग पाए गए। जिसमें बेवजह घूमने वाले लोग और निर्देश के बावजूद भी आवागमन कर ड्यूटी जाने वाले लोग थे। जिसमें जिंदल तथा अन्य संयंत्र के कर्मचारी थे। मौके पर पूछताछ के बाद सभी लोगों को पुलिस की गाड़ी में कोतवाली लाया गया। जहां चलानी कार्रवाई के बाद उन्हें कड़ी समझाइश दी गई और उन्हें करीब 2 घंटे थाने में रखने के बाद चेतावनी के साथ छोड़ा गया कि वे दोबारा लॉक डाउन का उल्लंघन नहीं करेंगे।




अन्य सम्बंधित खबरें