news-details

सरायपाली : खबर प्रकाशन के बाद मिली मारने की धमकी, पुलिस से की शिकायत

सरायपाली थाना अंतर्गत ग्राम कनकेबा में पानी की समस्या को लेकर समाचार प्रकाशन करने के बाद दैनिक भास्कर के संवाददाता हेमंत वैष्णव को मारने की धमकी मिली, जिसके बाद मामले में लिखित शिकायत सरायपाली पुलिस से की गई है.

दरअसल सरायपाली के ग्राम कनकेबा के मांझा डीपा में विगत 10 वर्षों से ग्रामीणों को पानी की समस्या का समाधान करना कर रहा है, जिस खबर का प्रकाशन बार-बार हेमंत वैष्णव किया जाता रहा, इस समस्या को स्थानीय जन प्रतिनिधि को भी बताया गया. लेकिन सरकार द्वारा जोर शोर से प्रचार किये जा रहे नल जल योजना का लाभ कनकेबा के मांझा डीपा के लोगों को नहीं मिला पाया.

इस मुद्दे को एक बार फिर 17 मई को दैनिक भास्कर में प्रकाशित किया गया जिसके बाद, पानी की समस्या दूर करने की जगह हेमंत को वहाट्सएप ग्रुप के माध्यम से मारने की धमकी दे दिया गया.

हेमंत ने बताया कि समाचार प्रकाशन के बाद बजरंग दल कनकेबा नाम के ग्रुप में लखमन डडसेना द्वारा लिखा गया कि  पी.एच.ई.  विभाग वाले मेरे पास आए थे और हेमन्त वैष्णव को मारने के किए कहा गया है. और लगातार ग्रुप में जुड़े लोगों को  हेमन्त वैष्णव को मारने के लिए उकसाता रहा. जिसके बाद ग्रुप में बात अश्लील गाली गलौच की शुरुआत भी हो गई.

वहीं इस घटना के बाद मामले की शिकायत पुलिस में करते हुए हेमंत ने उचित कार्यवाही की मांग की है, हेमंत ने कहा कि क्षेत्र के गाँव में ऐसी बहुत सी समस्या है जहाँ एक पत्रकार को समस्या के प्रकाशन पर सोशल मिडीया में ग्रुप के माध्यम से धमकी दे दी जाती है, तो क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्या कैसे बताएँगे. यदि ऐसे मामलों में उचित कार्यवाही नहीं की जाती है तो भ्रष्टचार को बढ़ावा मिलेगा उनके हौसले और भी बुलंद होंगे.

वहीं मामले में सरायपाली थाना प्रभारी वीणा यादव ने उचित कार्यवाही का आश्वाशन दिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें