news-details

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में मिला धोखा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) ने इसी महीने सात साल बाद टेस्ट मैच खेला और इस मैच में वो मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाने में सफल रही और मैच ड्ऱॉ कराया. इस मैच में भारत की कई युवा खिलाड़ियों ने पदार्पण किया और अपनी छाप छोड़ी. भारत ने फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में दमदार प्रदर्शन किया जिसमें स्नेह राणा (Sneh Rana) और तान्या भाटिया (Tanya Bhatia) की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी कर भारत को हार से बचा लिया. मैच के आखिरी और चौथे दिन तकरीबन एक घंटे पहले ही मैच खत्म करने का ऐलान कर दिया गया था. ये खबर सामने आई थी कि दोनों टीमों की कप्तानों ने आम सहमति से मैच का नतीजा न निकलता देख मैच ड्रॉ करने का फैसला किया, लेकिन मिताली राज (Mithali Raj) का ताजा बयान कुछ और ही इशारा कर रहा है.

भारतीय टीम रविवार से इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज की शुरुआत करने जा रही है और इससे पहले आयोजित संवाददाता सम्मेलन में शनिवार को मिताली ने खुलासा किया है कि उनकी टीम मैच को जारी रखना चाहती थी और यही इंग्लैंड की कप्तानी हेदर नाइट को बताया गया था.

मिताली ने कहा कि जब उन्होंने अंपायरों द्वारा गिल्लियां उठाते हुए देखा तो वह हैरान रह गईं. उन्होंने कहा, “हम खेलना जारी रखना चाहते थे और यही हमने विपक्षी टीम की कप्तान को बताया था और उन्होंने खेल जारी रखा था, लेकिन फिर मुझे राणा ने बताया क्योंकि मैंने जब गिल्लियां उठते और खिलाड़ियों को बाहर आते देखा तो मैं भी बैकफुट पर थी. इसलिए मैंने राणा से पूछा कि क्या हुआ और उन्होंने कहा कि खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने ये फैसला लिया है. यह उन्हें बताया गया.”

उन्होंने कहा, “लेकिन फिर मैंने इसके बाद देखा कि टीम एक दूसरे को बधाई दे रही हैं. तो अंपायरों ने बताया कि दोनों टीमें एक दूसरे को बधाई दे रही हैं तो यह साफ है कि मैच खत्म हो चुका है. यह मुझे राणा ने बताया. तो यह हुआ था.इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 396 रनों पर घोषित कर दी थी. इसके बाद भारतीय महिला टीम अपनी पहली पारी में 231 रनों पर ही सिमट गई थी. इंग्लैंड ने उसे फॉलोऑन दिया था और फिर भारत ने शेफाली वर्मा (63), दीप्ति शर्मा (54), पूनम राउत (39), राणा (नाबाद 80) और तान्या (नाबाद 44) के दम पर यह मैच ड्रॉ करा लिया था और आखिरी दिन का अंत आठ विकेट के नुकसान पर 344 रनों के साथ किया था.




अन्य सम्बंधित खबरें