news-details

छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष तथा सदस्यों के कार्यभार ग्रहण समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष तथा सदस्यों के कार्यभार ग्रहण समारोह में राजधानी स्थित अपने निवास कार्यालय से वर्चुअल रूप से शामिल हुए। उन्होंने इस अवसर पर आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा और सदस्यों रवि बक्श, रविन्द्र सिंह, गणेश योगी तथा राजेश नारा को उनके नवीन दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज तथा बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम मंडावी एवं विधायक देवती कर्मा उपस्थित थे। कार्यक्रम में समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंड़िया, खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी, छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी तथा समाज कल्याण विभाग की सचिव रीना बाबा साहेब कंगाले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुडे़।

मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्राचीन ज्ञान से जुड़े योग हमारे देश की एक परंपरा है। योग से हमारे तन और मन दोनों स्वस्थ रहते हैं और इससे हमारा शरीर निरोगी हो सकता है। उन्होंने बताया कि योग का क्षेत्र व्यापक है। भगवान श्री कृष्ण ने तो इसे भक्तियोग, ज्ञानयोग तथा कर्मयोग से जोड़कर काफी विस्तार स्वरूप दिया। छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा इसकी महत्ता के बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए और इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ा जाए। जिससे हम सभी की दिनचर्या में योग अनिवार्यतः शामिल हो जाए।  

इस अवसर पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे तथा समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंड़िया ने भी संबोधित किया और योग के महत्व के बारे में जन जागरूकता लाने के लिए जोर दिया। कार्यक्रम को छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा ने संबोधित किया और छत्तीसगढ़ में योग को उच्चतम शिखर तक पहुंचाने के लिए हरसंभव पहल करने को कहा।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090




क्लासिफाइड