news-details

Anu Malik पर लगा Israel के राष्ट्रगान का म्यूजिक कॉपी करने का आरोप....सोशल मीडिया पर ट्रोल..

इजराइली जिमनास्ट के बाद आर्टेम डोलगोप्यात (Artem Dolgopyat) ने ओलंपिक में इजराइल के नाम दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया. इसके ठीक बाद ही सोशल मीडिया पर गायक-संगीतकार अनु मलिक (Anu Malik) को ट्रोल किया जाने लगा. नेटिजन्स ने ट्विटर पर ट्वीट्स की बाढ़ ला दी. आप सोंच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्यों हुआ. दरअसल, डोलगोप्यात के स्वर्ण पदक जीतने के बाद, टोक्यो में इजराइल का राष्ट्रगान 'हटिकवाह' (National Anthem of Israel) बजाया गया और सम्मान में इजरायल का झंडा फहराया गया.

इजराइली राष्ट्रागान से मिलता है अनु मलिक का गाना

जब भारत के कुछ नेटिजन्स ने वीडियो देखा, तो उन्हें इजराइल के राष्ट्रगान और अनु मलिक (Anu Malik) के साल 1996 में आए गीत 'मेरा मुल्क मेरा देश...' के बीच समानताएं मिलीं. जल्द ही इस फैक्ट को बाकी कई लोगों ने पकड़ लिया और ट्विटर पर सैकड़ों लोग ट्वीट करने लगे. सभी इस बात से सहमत थे कि अनु मलिक का गाना इजराइल के राष्ट्रगान जैसा ही है. पल भर में अनु मलिक ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे.

म्यूजिक कॉपी करने का लगा आरोप

कई नेटिजन्स ने संगीतकार को दूसरे देश के राष्ट्रगान का म्यूजिक 'कॉपी' करने या 'चोरी करने' के लिए ट्रोल किया है. कई लोग अनु मलिक (Anu Malik) का मजाक भी उड़ाते दिखे.

पहले भी विवादों में फंसे हैं अनु मलिक

अनु मलिक (Anu Malik) बॉलीवुड के एक प्रसिद्ध संगीतकार हैं और उन्होंने अपने करियर के दौरान कई हिट फिल्मों में गाने के म्यूजिक दिए हैं. उन्होंने 'तुमसे मिले दिलका जो हाल', 'अली रे अली', 'बाजीगर ओ बाजीगर', 'छम्मा छम्मा' और कई अन्य गानों पर काम किया है. हालांकि, अनु मलिक पहले भी कई बार विवादों में फंसे हैं. इससे पहले भी उन पर म्यूजिक कॉपी करने का आरोप लगा है. वहीं #MeToo आंदोलन के दौरान नेहा भसीन, श्वेता पंडित और सोना महापात्रा जैसी कई महिला गायकों ने भी उन पर उत्पीड़न के आरोप लगाए थे.





अन्य सम्बंधित खबरें