news-details

सरायपाली : सुने मकानों से चोरी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, बसना के दूकान में बेचे थे सोने के जेवर.

सरायपाली  पुलिस ने क्षेत्र में सुने मकानों से चोरी करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बीते कुछ दिनों से जिले में लगातार चोरी के मामले सामले आ रहे हैं. जिलें में चोरी की बढ़ती हुई घटनाओं को देखते हुये पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने पुलिस टीम को अपराधियों की पतासाजी करने हेतु निर्देशित किया है.

सरायपाली में 22 दम्यानी रात को विरेन्द्र नगर कॉलोनी में सुने मकान का ताला तोड़कर चोरी की गई थी. प्रार्थी लक्ष्मीनारायण पोर्ते की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने सरायपाली पुलिस व सायबर सेल की टीम को मुखबीर लगाकर एवं घटना स्थल के आसपास के सीसीटीव्ही फुटेज खंगालते हुये पुराने अपराधियों की पूछताछ हेतु निर्देशित किया.

इसी दौरना पुलिस को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ की विरेन्द्र नगर वार्ड नं0 02 सरायपाली में तीन व्यक्ति एक एलईडी टीवी एवं कम्प्यूटर माईंटर बेचने हेतु ग्राहक तलाश कर रहे थे. मुखबीर सूचना पर  सरायपाली पुलिस की टीम विरेन्द्र नगर जाकर घेराबंदी कर तीन संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा.

पुलिस ने बताया कि संदिग्धों को बारिकी से पूछताछ करने पर अपना अपराध स्वीकार करते हुये बताये की 22-23 अगस्त 21 की दम्यानी रात को विरेन्द्र नगर कॉलोनी में प्रार्थी के सुने मकान का ताला तोड़कर तीन एक साथ मिलकर मकान अंदर प्रवेश कर मकान में रखे एल.ए.डी टीवी, कम्प्यूटर माइंटर, कीबोर्ड, माउस, टूल्लू पम्प 02 नग, पर्दा 02 नग, लेडिस शूर्ट चोरी कर ले गये थे और चोरी के सामान को आपस में बटवार कर अपने-अपने घर ले जा कर रख दिए.

पुलिस ने बताया कि आरोपीगण द्वारा पूर्व में विरेन्द्र नगर के एक सुने मकान का ताला तोड़कर आलमारी में रखे एक सोने का हार,  एक सोने का मंगलसूत्र,  सोने की चौन, सोने का फुल्ली, चांदी का पायल एवं नगदी रकम चोरी की थी. जिसमे नगदी रकम को आपस में तीनो मिलकर बटवारा कर खाने-पीने में खर्च किये. तथा सोने-चांदी के ज्वेरात को बसना के श्याम ज्वेलर्स में बिक्री कर दिए.

पुलिस ने बताया कि आरोपीगण कथनानुसार श्याम ज्वेलर्स बसना के मालिक (खरीदार) राकेश अग्रवाल पिता श्याम संदर अग्रवाल उम्र 30 वर्ष से पूछताछ कर उसके कब्जे से एक सोने का मंगलसूत्र, सोने की चौन, सोने का फुल्ली, चांदी का पायल कीमती 66850.00 रूपयें को जप्त किया गया.

आरोपीगण मुकेश दास, संजय उर्फ मुनु, सतीश दास के कब्जे से एल.ए.डी टीवी, कम्प्यूटर माइंटर, की बोर्ड, माउस, टूल्लू पम्प 02 नग, पर्दा 02 नग, लेडिस शूर्ट कीमती करीब 50,000 रूपयें को जप्त कर आरोपीगण को गिरफ्तार कर थाना सरायपाली पंजीबद्ध अपराध क्र0 290/21 धारा 457,380,34, 411 ताहि0 एवं अपराध क्र0 344/21 धारा 457,380 भादवि0 के तहत कार्यवाही की गई.




अन्य सम्बंधित खबरें