news-details

बसना : 9 सूत्रीय मांगों को लेकर सर्व आदिवासी समाज ने की आर्थिक नाकेबंदी

आदिवासी समाज के आह्वाहन पर बसना में आज आदिवासी समाज द्वारा नेशनल हाइवे क्रमांक 53  पर आर्थिक नाकेबंदी की और अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की.

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर लगातार ज्ञापन सौंपने और अपनी समस्या और मांगो को प्रशासन को अवगत कराने के बावजूद मांग पूरी न होने से नाराज सर्व आदिवासी समाज के लोगों ने आर्थिक नाकेबंदी का ऐलान किया था.

आदिवासी समाज आदिवासी जिलों में पेसा कानून लागू करने, सिलगेर में मारे गए लोगों को 50 लाख रुपए का मुआवजा देने के अलावा अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश की आर्थिक नाकेबंदी की. इस दौरान किसी भी यात्री वाहन और आवश्यक सेवाओं किसी भी तरह से बाधित नहीं किया गया.



वहीँ नाकेबंदी पर शांति व्यवस्था के लिए महासमुंद जिला पुलिस के बल तैनात थे. जिसमें एसडीओपी बसना थाना प्रभारी लेखराम ठाकुर, सरायपाली थाना प्रभारी आशीष वासनिक, चौकी प्रभारी भंवरपुर उमाकांत तिवारी अपने बल के साथ उपस्थित थे.

नाकेबंदी के दौरान सर्व आदिवासी समाज ने बसना तहसीलदार रामप्रसाद बघेल को अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर राष्ट्रपति, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव तथा जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा. और अपनी बार शासन तक पहुँचाने कहा. यह नाकाबंदी दोपहर 2 बजे से लगभग 2:30 बजे तक रही. जिसके बाद आवागमन शुरू हो गया. 




अन्य सम्बंधित खबरें