news-details

सरायपाली : संदिग्ध वाहनो की चेकिंग के दौरान तीनों व्यक्तियों से 1139.243 ग्राम सोना व 105 किलो ग्राम चांदी जप्त.

सिंघोडा क्षेत्र के अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल में पुलिस ने संदिग्ध वाहनो की चेकिंग के दौरान एक कार से 1139.243 ग्राम सोना तथा 105 किलो ग्राम चांदी जप्त कर मामले को आयकर विभाग को सुचना  भेजा है.

पुलिस ने बताया कि चेकिंग के दौरान बरगढ ओडिशा की ओर से आ रही तेज रफ्तार सफेद रंग की स्वीफ्ट कार क्रमांक CG 04 MY 6506 को रोककर पूछताछ किया गया.  पूछताछ में वाहन चालक ने अपना नाम हीरा लाल यादव व वाहन में बैठे अवध परते एवं सुनील जैन सभी रायपुर का रहना बताया.

पुलिस ने बताया कि पूछताछ करने पर पुलिस को स्पष्ट व सही जवाब नही दिये जवाब गोलमोल व संतोषप्रद नही पाये जाने पर वाहन की तलाशी ली गई तो पीछे सीट में बैंग रखा हुआ था, इससे पुलिस टीम को संदेह हुआ और उस बैंग को खोलकर चेक किया गया तो अलग-अलग प्लास्टिक झिल्लीयों में सोने व चांदी के ज्वेलरी एवं नगदी रकम मिला.

जिनके पुलिस द्वारा उक्त नगदी रकम एवं सोने की ज्वेलरी के संबंध में सख्ती से पूछताछ करने पर सुनील जैन ने स्वयं का ज्वेलरी शॉप एस.एस. सिल्वर ज्वेलर्स शॉप सदर बाजार रायपुर में होना बताया व चालक हीरा लाल यादव व स्टाफ अवध परते ने बताया कि साथ एस.एस. सिल्वर ज्वेलर्स के मालिक सुनील जैन के कहने पर एस.एस. सिल्वर ज्वेलर्स शॉप से सोने व चांदी की ज्वेलरी लेकर बरगढ ओडिशा के ज्वेलर्री शॉप संचालकों को सेम्पल दिखाने व बिक्री करने उडीसा जाना व बिक्री की रकम व शेष बचे ज्वेलरी को लेकर वापस रायपुर जाना बताया.

पुलिस की टीम द्वारा सुनील जैन से नगदी रकम व ज्वेलरी के संबंध में दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वह कोई भी वैधानिक दस्तावेज पेश नही कर पाया. नगदी रकम व सोने की ज्वेलरी के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं होना से नगदी 8,50,000 रूपये, व सोने व चांदी के आभूषण 1139.243 ग्राम सोना (सोने का आभूषण) कीमती 55,00,000/- रूपये तथा लगभग 105 किलो ग्राम (चांदी का आभूषण वसिल्ली) कीमति लगभग 67,00,000/- रूपये व 8,50,000/- रूपये नगदी व स्वीफ्ट कार CG 04 MY 6506 कीमती करीबन 5,00,000/- रूपये जुमला कीमति कुल 1,35,00,000/-रूपये बरामद कर थाना सिंघोडा में 102 जा.फौ. के तहत् जप्त कर पुलिस अभिरक्षा में लिया गया व अग्रिम कार्यवाही हेतु आयकर विभाग को भी सूचना भेजा गया.

यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्बुलकर साहू एवं अनु0अधिकारी (पु) सरायपाली विकास पाटले के निर्देशन में थाना प्रभारी सिंघोड़ा उप निरीक्षक चंद्रकांत साहू आर0 श्रीकांत भोई, दिनेश जायसवाल, जैकी प्रधान, चितरंजन प्रधान के द्वारा की गई है.




अन्य सम्बंधित खबरें