news-details

बसना: सड़क किनारे खड़ी गाड़िया दे रही दुर्घटना को बुलावा, वार्डों में खड़ी दबंगईयों की चारपहिया विवादों को दे रही जन्म

बसना: बसना शहर के प्रमुख मार्गों में इन दिनों रोड़ किनारे गाड़िया खड़ी हो रही है।इस कारण से रोड पर हर दिन ट्रैफिक जाम हो रहा है। जिससे लोगों को परेशानी हो रही है कई बार रोड़ किनारे खड़ी गाड़ियों के कारण कई दुर्घटनाएं भी हुई है।

इस संबंध में स्थानीय लोगों ने पुलिस एवं नगर पंचायत के अधिकारियों से कई बार मौखिक शिकायत की है। उसके बाद भी संबंधित अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। लोगों का कहना है गाड़ी खड़ी होने से यहां से भारी वाहनों का निकलना नहीं हो पा रहा है। वहीं जब कोई भारी वाहन निकलता है तो जाम लग जाता है। पदमपुर रोड़ में बड़े-बड़े त्योहारों के समय रोड़ किनारे दुकानों के सामने गाड़िया खड़ी कर सामने दुकानों में समान ख़रीददारी करते है। जिसके चलते जाम की स्तिथि बने रहती है साथ ही दुर्घटना एवं विवाद होते रहते हैं।

कई बार हो चुकी है दुर्घटनाएं

शहीद वीरनारायण सिंह चौक से पदमपुर मार्ग पर स्तिथ बाजार मार्ग पर अवस्थित कारे एवं गाड़ियों के खड़े रहने से कई बार छोटी मोटी दुर्घटनाएं हो चुकी हैं अब पुनः स्कूल खुलने के बाद यहां पर ट्रैफिक की समस्या बढ़ गई है।कार्यवाही के अभाव के कारण बेखौफ कहीं भी गाड़ी खड़े कर खरीदारी करते हैं लोग।

बसना नगर के प्रमुख मार्गों एवं एक से पंद्रह वार्डो में भी चार पहिया वाहनों का दंबगई है।

वार्डो में मालवाहक गाड़िया पिकअप,छोटा हाथी,टैक्टर,एवं कारे खड़ी रहती है।वाहन मालिक अपने अपने घरों के आसपास वाहन खड़े रखते है जिस वजह से दोपहिया वाहनों एवं आम राहगीरों को आने-जाने में भारी समस्या का सामना करना पड़ता है वाहन हटाने कहने पर कभी-कभी वाहन मालिकों से विवाद निर्मित होती है।

वार्डो में खड़ी वाहनों की समस्या के संबंध में नगर पंचायत सीएमओ अशोक सालमे ने ऐसे वाहन जो प्रतिदिन वार्डो के खड़ीं करते है उन्हें नोटिस दिया जायेगा समस्या बने रहने पर नियमतः कार्यवाही की जायेगी।

इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष गजेंद्र साहू ने बताया कि पूर्व में दो ट्रैफिक पुलिस की मांग कर शहीद वीरनारायण सिंह चौक एवं कन्या शाला स्कूल पास व्यवस्थित किया गया था परंतु ट्रैफिक पुलिस के न होने से पुनः समस्या आ गई है इस समस्या के समाधान हेतु जल्द ही थाना प्रभारी से चर्चा कर व्यवस्थित किया जाएगा।

थाना प्रभारी लेखराम ठाकुर ने उक्त समस्या पर बताया कि त्योहार के समय में व्यवस्था हेतु सिपाहियों को तैनात किया जाता है अब समस्या प्रतिदिन होने के कारण दुकानदारों को समझाइश दिया जाएगा एवं रोड पर खड़ी गाड़ियों पर चलानी कार्यवाही की जायेगी।




अन्य सम्बंधित खबरें