news-details

ISRO Job : आयु आवेदन की आखिरी तारीख तक 58 साल से ज्यादा नहीं....सैलरी सातवें वेतन आयोग के मुताबिक

यूआर राव उपग्रह केंद्र अंतरिक्ष विभाग इसरो बेंगलुरु में नौकरी निकली है। इस भर्ती प्रक्रिया से कंट्रोलर के एक पद को भरा जाना है। इस पद पर सलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को नियुक्ति के बाद सातवें वेतन आयोग के मुताबिक (7th Pay Commission) सैलरी मिलेगी।

केवल उन्हीं अधिकारियों के आवेदनों पर विचार किया जाएगा जो उचित माध्यम से भेजे गए होंगे, और ये डॉक्यूमेंट साथ में होंगे।
1-अनुबंध II में दिए गए पर्फोमा में बायोडाटा
2-अधिकारी की एसीआर/ एपीएआर फाइल जिसमें एपीएआर फाइल जिसमें एपीएआर या स्वयं द्वारा सत्यापित कम से कम पिछले पांच साल के एसीआर/ एपीआर की फोटोकॉपियां शामिल हों।
3- कैडर क्लीयरेंस
4- विजिलेंस और डिसिप्लिनरी एंगल से क्लीयरेंस
5- अधिकारी पर पिछले 10 साल में कोई छोटी या बड़ी पैनल्टी लगी हो तो उसकी डिटेल्स।
6- एक सर्टिफिकेट जिसमें लिखा हो कि अधिकारी सलेक्शन के तुरंत बाद कार्यमुक्त होकर अपना पद संभाल सकेंगे।
7-अनुबंध-III के मुताबिक कार्यालय प्रधान/ अग्रेषक अधिकारी का प्रमाण पत्र।

सभी मंत्रालय/ विभाग/ संवर्ग प्राधिकरण और राज्य सरकारें केंद्र शासित प्रदेश से अनुरोध है कि निर्धारित प्रपत्र में इच्छुक एवं पात्र अधिकारियों के आवेदन एम रामदास विशेष कार्य अधिकारी (कार्मिक) भारत सरकार, अंतरिक्ष विभाग, अंतरिक्ष भवन, न्यू बीईएल रोड, बेंगलुरु- 560094 को 15 नवंबर 2021 तक भेज दें। कैंडिडेट्स इस बात का विशेष ध्यान रखें कि जिन आवेदनों के साथ मांगे गए जरूरी दस्तावेज नहीं होंगे उन पर विचार नहीं किया जाएगा

अखिल भारतीय सेवाओं या केंद्रीय सेवा के ग्रुप ए में योग्य अधिकारी, जो नियमित आधार पर पद पर हों या कनिष्ठ प्रशासनिक कैटेगरी में 8 साल की सेवा की हो, या ग्रुप ए के पद पर 17 साल की नियमित सेवा की हो, जिसमें से कनिष्ठ प्रशासनिक कैटेगरी में कम से कम 4 साल की नियमित सेवा की हो।

पढ़ाई की बात करें तो कैंडिडेट किसी भारतीय यूनिवर्सिटी या संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु आवेदन की आखिरी तारीख तक 58 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। नोटिफिकेशन चेक करने और आवेदन के लिए पर्फोर्मा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक येhttps://www.isro.gov.in/sites/default/files/controller_ursc.pdf है।




अन्य सम्बंधित खबरें