news-details

टीका लगने के बाद बिगड़ी तबियत तो ग्रामीणों ने स्वास्थ्य कर्मियों को बनाया बंधक

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के ग्राम चिट्टी बुढेना में कोरोना टिका लगने के बाद एक महिला बीमार हो गई जिसके बाद ग्रामीणों ने स्वास्थ्य कर्मियों को जाने नहीं दिया और उन्हें गाँव में बंधक बनाए रखा. ग्रामीणों का कहना था की जब तक महिला ठीक नहीं हो जाती स्वास्थ्य कर्मियों को जाने नहीं दिया जाएगा.

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

रविवार को यहां 55 लोगों का टीकाकरण किया गया जिसके बाद रात में एक ग्रामीण महिला बीमार हो गई. उसे उलटियां होने लगी. जब यह जानकारी महिला स्वास्थ्य कर्मी, CHO और ANM को लगी तो वो गांव में मरीज महिला देखने पहुंची. महिला का बीपी चेक किया गया. उलटियां होने की वजह से बीपी डाउन आ रहा था. स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा क‍ि हम दवाइयां दे देते हैं, स्वस्थ्य हो जायेगी. इस पर गांव वाले कहने लगे जब तक मरीज ठीक नहीं हो जाता, आप लोग कहीं नहीं जाओगे. इस बात पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई.

एक घंटे तक विवाद होता रहा. उसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने एंबुलेंस सेवा को सूचना दी जो मौके पर पहुंची. एंबुलेंस से महिला को हर्रई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रेफर किया गया. उसके बाद भी गांव से ग्रामीण लोग स्वास्थ्य कर्मी को गांव से जाने नहीं दिया जा रहा था तो डायल 100 को सूचना दी गई. उसके बाद पुलिस की समझाइश के बाद स्वास्थ्य कर्मी गांव से सुरक्षित वापस निकल पाए.




क्लासिफाइड