news-details

सरायपाली : हथियार के दम पर वाहन चालक से लूट के दो आरोपियों को पुलिस ने 12 घंटे में किया गिरफ्तार.

हथियार के दम पर वाहन चालक से लूट के दो आरोपियों को सिंघोड़ा थाना प्रभारी ने महज 12 घंटे में गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया है ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिकअप वाहन क्रमांक सीजी 19 जीके 9989 के चालक लोकेश कुमार कोमरे ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपने पीकप वाहन से शनिवार 18 सितंबर को वन विभाग का वनोपज लेकर हेल्पर डोमेन्द्र नेताम के साथ बलरामपुर पश्चिम बंगाल गया था । वहां पर माल खाली कर रविवार 19 सितंबर को वापस आ रहा था की रात्रि लगभग 1 बजे छत्तीसगढ सीमा मे लगभग 3 किमी प्रवेश किया था उसी समय एक सफेद रंग के मोटर सायकल क्रमांक सीजी 06 जीई 7119 मे दो व्यक्ति पीछे से ओव्हर टेक कर पीकप वाहन के सामने आकर रोके जो हाथ मे डण्डा एवं चाकू पकड़े थे । वे लोग स्वयं को पुलिस वाले बोलकर डरा धमका एवं मारपीट कर पैसा की मांग किए तथा वाहन चालक लोकेश को एक व्यक्ति चाकू लगाकर पीकप वाहन मे तथा दूसरा व्यक्ति वाहन हेल्पर डूमेन्द्र नेताम को अपने मोटर सायकल मे बैठाकर दोनो को उडिसा के एक पेट्रोल पम्प ले गए और मोटर सायकल मे बैठा व्यक्ति हेल्पर डुमेंद्र के उपर चाकू टीका रखा था तथा दूसरे व्यक्ति ने पेट्रोल पम्प के काउंटर मे ले जाकर तबियत खराब है बोलकर पैसा निकालना बोला । तब डर के मारे वाहन चालक लोकेश ने पेट्रोल पम्प से फोन पे से बारकोड स्कैन कर 10200 रूपये निकालकर उस व्यक्ति को दे दिया ।

उसके बाद दोनो आरोपियों में एक आरोपी ने वाहन चालक लोकेश को पीकप वाहन मे बैठाकर स्वयं वाहन को चलाते हुए तथा दूसरे आरोपी ने हेल्पर डुमेंद्र को मोटर सायकल के पीछे बैठाकर पेट्रोल पंप से दूर रोड के साईड मे सूनसान जगह मे जंगल मे दोनो को ले गये और चालक लोकेश के जेब मे रखे 3 हजार रूपये एवं एक मोबाईल को भी डरा धमका कर लूट लिया । सुबह लगभग 5 बजे उजाला होने पर दोनो आरोपी वहीं पर उन लोगों को छोडकर अपने मोटर सायकल मे भाग गये। पिकअप वाहन चालक लोकेश ने वापस उडीसा से छत्तीसगढ मे आकर निकट के सिंघोड़ा थाना मे अपने साथ हुए लूटपाट की रिपोर्ट दर्ज कराई ।

पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 364 ए, 394, 398 और 25,27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर तत्काल मुस्तैदी दिखाते हुए संभावित ठिकानों में दबिश दी । इधर महज 12 घंटे के भीतर पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए दोनो आरोपी खिरोद्र उर्फ पप्पू प्रधान एवं अभिषेक देवता को धर दबोचा । दोनो से लूट की राशि और समान बरामद कर पुलिस ने दोनों आरोपियों को रिमांड पर जेल भेज दिया है ।




अन्य सम्बंधित खबरें