news-details

पिथौरा: हाई स्कूल में शिक्षकों के नहीं होने से नाराज पालकों ने स्कूल पर ताला जड़कर बैठे धरने पर

जिले के पिथौरा ब्लाक के अंतिम छोर पर स्थित जबलपुर ग्राम पंचायत में हाई स्कूल में शिक्षकों के नहीं होने से नाराज पालकों ने गुरुवार को स्कूल में ताला जड़ दिया और धरने पर बैठ गए।

बता दे कि विगत दिनों में उच्च अधिकारियों से लिखित शिकायत कर हाई स्कूल जबलपुर के शिक्षा समिति एवं पालको ने ताला बंदी की चेतावनी दिए थे।बता दे कि जबलपुर में वर्ष 1963 से प्राथमिक शाला संचालित है और वर्ष 2004 से मिडिल स्कूल संचालित है ।वही हाई स्कूल जबलपुर वर्ष 2018 बना है हाई स्कूल बनाने से एक तरफ ग्रामीण खुश हैं लेकिन आज पर्यन्त तक उस स्कूल में शिक्षक नही है वयवस्था के लिए एक शिक्षक कि व्यवस्था कर दी गई है जबकि बार बार शासन से माँग करते हुए गांव वाले थक चुके है। पालकों ने महासमुंद ज़िला शिक्षा अधिकारी ,प्रभारी मंत्री, शिक्षा मंत्री तक लिखित शिकायत कर शिक्षक की माँग किये। पालकों का कहना है प्रशासन के कार्यो से मजबूर होकर अंतिम उपाय ताला बंदी हड़ताल करेंगे।

इधर, आंदोलन की जानकारी मिलने के बाद आला अफसर पालकों को मनाने पहुच गए हैं। अधिकारियों के समझाइश के बाद बच्चों एवं पालकों ने शाम 4:30 अपने हड़ताल को बंद किया लेकिन पलकों का कहना है हमें जब तक टीचर की व्यवस्था स्थाई रूप से नही हो जाती हम फिर से हड़ताल करेंगे।

बच्चों ने बताया की जबलपुर स्कूल में कक्षा 6वी से 10 तक के स्कूल में 5 टीचर है जबकि एक धीरेंद्र साहू टीचर को समन्वयक बना दिया गया है जिससे स्कूल तो आते हैं लेकिन बिना हमें पढ़ाये चले जाते हैं।इस कारण हमारी पढ़ाई में प्रभावित हो रही हैं वही हाई स्कूल के लिए एक टीचर को व्यवस्था में रखा गया जबकि हाई स्कूल के लिए रेगुलर टीचर होनी चाहिए।

वही पिछड़ा वर्ग के जिला उपाध्यक्ष मनोज प्रधान ने पहुच कर विधायक प्रतिनिधित्व करते हुए बसना विधायक श्री देवेंद्र बहादुर सिंह को फोन के माध्यम से परिस्थितियों के बारे में अवगत कराया जिससे बसना विधायक द्वारा तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी से बात कर शिक्षक व्यवस्था की बात कही।




अन्य सम्बंधित खबरें