news-details

जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियां.... निर्धारित अंतिम तिथि तक कर सकते आवेदन

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (CSPHCL) ने छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (CSPDCL), छत्तीसगढ़ स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (CSPTCL) और छत्तीसगढ़ स्टेट पावर जनरेशन कंपनी लिमिटेड (CSPTCL) में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट cspc.co.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

कुल 307 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों के लिए 22 सितंबर 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था. आवेदन की प्रक्रिया 29 सितंबर 2021 से जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए 28 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

CSPHCL JE Recruitment 2021: शैक्षणिक योग्यता
इलेक्ट्रिकल – किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रिकल और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा।

सूचना प्रौद्योगिकी – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सूचना प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा होना चाहिए.

कंप्यूटर साइंस – किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा.

मैकेनिकल – किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल/प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा.

इलेक्ट्रॉनिक्स – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार / इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन में डिप्लोमा.

सिविल – किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.

CSPHCL JE Recruitment 2021: आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 19 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी, एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

CSPHCL JE Recruitment 2021: चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी परीक्षा के जरिए किया जाएगा. परीक्षा 2 घंटे की होगी और 100 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा.

CSPHCL JE Recruitment 2021: इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 29 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 28 अक्टूबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – cspc.co.in 

देखे आदेश




अन्य सम्बंधित खबरें