news-details

बसना: फुलझर ब्लड फाउंडेशन द्वारा रक्तदान के लिए चलाया जा रहा जागरूकता अभियान

रक्तदान महादान मानवता की पहचान। फुलझर ब्लड फाउंडेशन के संचालको द्वारा अपने फाउंडेशन के प्रति पूरी तरह से तन मन धन से पूरी लगन एवं निष्ठा देखने को मिलती है इसका प्रत्यक्ष प्रमाड प्रस्तुत किया गया आज फाउंडेशन के सभी सक्रिय संचालकों द्वारा। आज एक एमरजेंसी केस में एक मरीज जिसको एनिमिया की शिकायत थी , का ब्लड बिल्कुल ही कम (4ग्राम) हो गया था कोसरिया क्लीनिक में एकदम नाजुक हालात से गुजर रही थी। मरीज के परिजनो को फुलझर ब्लड फाउंडेशन का बैनर सामर्थ ब्लड बैंक के सामने लगा हुआ देख संचालक के मोबाइल नम्बर में कॉल किया और बताया कि रक्त की आवस्यकता है जिसे संचालक द्वारा तत्काल संज्ञान में लेते हुए अपने व्हाट्सअप संचालक समूह में बताया गया । जिसे बाकी संचालको द्वारा मरीज के परिजनों को फोन कर सारी जानकारी ली गई एवं मरीज के परिजनो को भी रक्तदान के प्रति जागरूक किया गया तो कृष्णा बाई ठाकुर जी ने अपना दूसरा रक्तदान करने के लिए तैयार हुई और उनसे भी एक यूनिट A+ रक्तदान करवाया गया जिसके बदले में ब्लड बैंक के माध्य्म से एक यूनिट B+ब्लड दिलवा दिया गया ।

उसके अगले ही दिन ब्लड बैंक में B+कमी होने के कारण एवं उक्त मरीज (बुधयारिंन बाई) के लिए ब्लड की आवश्यकता की पूर्ति के लिए सभी संचालको द्वारा प्रयास किया गया और उस मरीज को 4यूनिट ब्लड दिलवाया गया।
संचालक विस्वामित्र जी द्वारा रक्तदाता खोजते समय पता चला कि उनके मित्र मोतिलाल साव जी का आज जन्मदिन है तो उनसे भी अपने अवतरण दिवस को यादगार बनाने के लिए रक्तदान करने की जानकारी दी गई तो मोतिलाल जी तुरन्त ही तैयार हो गए व अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर अपना पहला रक्तदान किया ।
इतना ही नही की फाउंडेशन के संचालको द्वारा रक्तदान करवाया गया बल्कि संचालक अजय जगत A+ एवं संचालक शिवम सामल B+ द्वारा भी अपना रक्तदान किया गया।
इस तरह आज कुल 10 से 12 यूनिट रक्तदान फुलझर ब्लड फाउंडेशन के माध्यम से करवाया गया।




अन्य सम्बंधित खबरें