news-details

शराबी पटवारी ने धान के रकबे में कई जगह कर दी गड़बड़, हुआ सस्पेंड

सूरजपुर में एक पटवारी शराब के नशे में धुत मिला। किसानों के तमाम मिन्नतों के बाद पटवारी गांव पहुंचा तो वहां नदी किनारे शराब पीने बैठ गया। नशे में इतना धुत कि लोग किसी तरह पकड़ कर लाए, तो गिरदावरी (दस्तावेज) में धान की जगह दूसरी फसल लिख दी। मामला प्रशासन तक पहुंचा तो उसे सस्पेंड कर दिया गया है।

ओडगी ब्लाक के बिहारपुर चांदनी के ग्राम कोल्हुआ, महुली, रसोकी, खोखिर का पटवारी ऋतुराज सिंह है। ग्रामीणों का कहना है कि वह हमेशा नशे में रहता। इसके चलते उसने धान के रकबे में कई जगह गड़बड़ कर दी। बुधवार को धान पंजीयन के लिए आखिरी तारीख थी। ऐसे में किसान रकबा सुधारने के लिए पटवारी के पास पहुंच गए। तमाम मिन्नतों के बाद ऋतुराज गांव आने के लिए तैयार हुआ।

पटवारी पर आरोप है कि आते ही उसने किसान रामचरण से बोहनी के नाम से 5 हजार रुपए की मांग की। इस पर रामचरण ने 500 रुपए दिए। रुपए लेने के बाद पटवारी ने एक प्लॉट को गिरदावरी में दुरुस्त किया। इसके बाद नदी किनारे रकसगंडा में शराब पीने पहुंच गया। ग्रामीण फिर उसके पास पहुंचे। उससे मिन्नतें करते रहे, लेकिन पटवारी इतना नशे में था कि चल नहीं पा रहा था। इस पर उसे गाड़ी में बिठाकर लाए। गांव में जाकर फसलों की रिपोर्ट बनानी थी लेकिन उसने रिपोर्ट में घर बैठे अपने मन से चढ़ा दी अन्य फसल.

फिलहाल SDM ने पटवारी ऋतुराज सिंह को सस्पेंड कर दिया है। कहा कि वहीं जिन किसानों का गिरदावरी सही नहीं हुआ है, वे तहसीलदार से मिलकर समस्या दूर करा लें।




अन्य सम्बंधित खबरें