news-details

रात को प्रेमिका से मिलने गया था युवक, लड़की के परिजनों ने पीट-पीटकर कर दी हत्या

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम अय्यारी में खेत में मिली युवक की लाश की गुत्थी पुलिस ने अब सुलझा ली है. मृतक अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर गया था इसी दौरान लड़की के परिजनों ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी जिससे उसकी मौत हो गई. मौत के बाद उसकी लाश पड़ोसी के खेत में फेंक दिए थे. मामले में पुलिस ने लड़की के पिता, बड़े पिता सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

बताया जा रहा है कि प्रदीप पैकरा घर से खाना खाकर निकला था. सुबह करीब 11:00 बजे सूचना मिला की प्रदीप पैकरा, उम्र 18 वर्ष, मनु कवर के बाड़ी में मुंह के बल गिरा पड़ा है. नजदीक से देखा तो उसकी मृत्यु हो चुकी थी. उक्त घटना की सूचना अपने परिवार वालों व थाना शंकरगढ़ पुलिस को दिया. प्रार्थी की रिपोर्ट पर मृतक प्रदीप के शव स्वास्थ्य केंद्र में पीएम कराया गया. जहां पीएम कराने वाले डॉक्टर ने अपने अभिमत में (HOMICIDAL) हत्या करने से लेख करने एवं जांच पर प्रथम दृष्टया धारा 302 भादवि का अपराध घटित होना पाए जाने से अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.

घटना की सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए संदेही व्यक्तियों से घटना के संबंध में पूछताछ किया, पूछताछ में तथ्य सामने आया कि ग्राम अय्यारी निवासी गिरजा पैकरा की बड़ी लड़की का मृतक से पूर्व से प्रेम संबंध था. लड़की के घरवाले उक्त प्रेम संबंध में नाराज चल रहे थे.

थाना प्रभारी ने बताया कि युवती का पिता युवक को करमा त्यौहार के समय समझाया था कि बेटी की शादी तुमसे नहीं करूंगा। वहीं युवती को डांटा भी था। इसके बाद भी दोनों मिलते थे। वहीं जब आरोपी घर पहुंचा था तब शराब के नशे में था। युवती ने पुलिस को अपने दिए बयान में कहा कि प्रदीप से मैं प्यार करती थी और मेरे पिता व परिजनों ने हमें मिलते देख दौड़ाया और उसके साथ मारपीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने मामले में गिरजा पैकरा, मुंशी पैकरा, प्यारी पैकरा व कमली बाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।




अन्य सम्बंधित खबरें