news-details

महासमुंद: धान उपार्जन केन्द्र केदुवा समिति के अध्यक्ष 14 दिसम्बर से किसानों के लिए कर रहे हैं भोजन की व्यवस्था

महासमुंद: जिले के सरायपाली विकासखण्ड के प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति रिसिकेला के धान उपार्जन केन्द्र केदुवा में समिति के अध्यक्ष तेजराम पटेल द्वारा धान उपार्जन केन्द्र में धान विक्रय के लिए आने वाले कृषकों को स्वयं के व्यय से प्रतिदिन भोजन कराने की शुरुआत 14 दिसम्बर से की गई है।

समिति के अध्यक्ष तेजराम पटेल ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा धान खरीदी में कृषकों को समर्थन मूल्य पर 2500 रुपए प्रति क्विंटल देकर एवं विभिन्न शासकीय योजनाओं के माध्यम से कृषकों का हित संरक्षण एवं संवर्धन किया जा रहा है। जिसे देखकर समिति के अध्यक्ष पटेल ने कृषक भाइयों के हित में स्वयं के व्यय पर धान खरीदी केंद्र में धान बेचने के लिए आने वाले कृषक भाइयों की सहूलियत के लिए केदुवा धान खरीदी केन्द्र में प्रतिदिन उनके भोजन की व्यवस्था करने का निश्चय किया। इससे यहां आने वाले कृषक सदस्य लाभान्वित होंगे और अन्य समितियों, व्यक्तियों को भी कृषक हित के कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी।

इस अवसर पर सहकारी संस्थाएं के उप पंजीयक एस.के. तिग्गा ने धान खरीदी केन्द्र केदुवा में उपस्थित कृषक सदस्यों को भोजन परोसा तथा कृषकों के साथ ही बैठकर भोजन किया। इस दौरान तिग्गा ने धान खरीदी केन्द्र केदुवा का निरीक्षण किया। इस दौरान अंकेक्षण अधिकारी डी.डी. जोगांश सहकारिता विस्तार अधिकारी एम. एल. कोटक, समिति के पूर्व अध्यक्ष तेजराम पटेल, कोमल नायक, समिति के संचालक सदस्य सर्वविजय शंकर पटेल, हेमसागर पटेल, नेपाल सिदार, भगत साहू उपस्थित थे। साथ ही सम्मानित कृषक गण सर्वईश्वर नायक ,शिवचरण निषाद, भूषण नायक, नागेश्वर पटेल, रवि प्रसाद पटेल, हरिश्चंद्र पटेल, देव कुमार पटेल, टिकेश्वर पटेल उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें