news-details

बसना : बंसुला में जाँच से पहले लालच देकर बनाया जा रहा फर्जी विडियो, पुलिस से की गई शिकायत.

बसना जनपद के ग्राम पंचायत बंसुला का मामला अब पुलिस थाने पहुँचने लगा है, मामले में पहले मंनरेगा ऑडिटर टीम के साथ शिकायतकर्त्ताओं द्वारा की गई अश्लील गाली गलौच व छीना छपटी का मामला थाने पहुंचा था.

 इसके बाद शिकायतकर्ता खुद ही जाँच से पहले लोगों को तरह-तरह का लालच देकर उनका फर्जी विडियो बना रहे हैं, और उनसे झूठ बोलवाकर गाँव का माहौल ख़राब करने की कोशिश कर रहे हैं. जबकि मामले की जाँच जारी है लेकिन फिर भी शिकायतकर्ताओं को इसका इंतज़ार नहीं है.

मामले के शिकायतकर्ता कभी ऑडिटर टीम से गाली गलौच कर रहे हैं, तो कभी किसी को लालच देकर उनसे झूठा विडियो बनवाकर समाचार में प्रकाशित करवा रहे हैं. और गाँव में सरपंच प्रतिनिधि पर धमकाने का मनगढ़ंत आरोप लगाते नजर आ रहे हैं.

जाँच से पहले इस तरह के विडियो से सरपंच की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे गाँव के सरपंच के मान सम्मान को ठेस पहुँच रही है. जाँच से पहले इस तरह का विडियो आने पर इसे पूरी तरह फर्जी बताकर सरपंच प्रतिनिधि जन्मजय साव ने बसना पुलिस से इसकी शिकायत की है और मनोज अग्रवाल और तुलसीदास साव पर फर्जी शिकायत और फर्जी समाचार चालवाने का आरोप लगाया है.

22 दिसंबर को सहारा समय न्यूज़ चैनल में अटल आवास तोड़ने संबधी समाचार चलाया गया है, जिसमे अरेकेल निवासी अंजोर सिंह और उसकी माँ सुखमोती मानिकपुरी का बयांन दिखाया गया है, जिसमे वे कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि वे अटल आवास में विगत 10 वर्षों से निवासरत थे.

जबकि सच्चाई कुछ और है, जिन्हें विडियो में दिखाया गया है वे विगत 15-20 वर्षों से अरेकेल में रह रहे हैं, जिनका राशन कार्ड वोटर आईडी सब मौजूद है. विडियो में दिख रहे लोगों को वर्ष 2003-04 में बीटान्गीपाली में आये बाढ़ के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा अरेकेल में जमीन देकर जीवन यापन करने विस्थापित किया गया था.

मामले का एक और विडियो आज हमारे पास मौजूद है जिसमे अंजोर सिंह की माँ और पत्नी बता रहे हैं कि लालच देकर उनसे ऐसा बुलवाया गया है, जिसे निचे आप विडियो में देख सकते हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें