news-details

सरायपाली: छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन का समीक्षा बैठक और नए विकास खंड शिक्षा अधिकारी का स्वागत कार्यक्रम संपन्न

छ.ग. सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले अनिश्चितकालीन हड़ताल विगत 11 दिसम्बर से चली आ रही थी। जो मुख्यमंत्री के ठोस आश्वासन के पश्चात 28 दिसम्बर 2021 को स्थगित होने की घोषणा की गई। इस 18 दिन के लंबे व सफल आंदोलन की समीक्षा करने हेतु एक अतिआवश्यक बैठक दिनांक- 31.12.2021 को अघरिया छात्रावास सरायपाली में रखा गया।
         
विगत 18 दिवस के सफल आंदोलन में विभिन्न बड़े बड़े आयोजन किये गए, जिसमे विधान सभा घेराव, जेल भरो आंदोलन, चक्का जाम, स्वच्छता अभियान, 18 दिसम्बर को समुहिक पंथी नृत्य कार्यक्रम, और एक रिकॉर्ड कायम करते हुए धरना स्थल पर ही सैकड़ो साथियों द्वारा सामूहिक रक्तदान करने के साथ ही शांति पूर्ण तरीके से हड़ताल का संचालन राजधानी रायपुर के बुढ़ा तलब धरना स्थल में किया गया, सरायपाली से धरना स्थल में रक्तदान करने वाले सहायक शिक्षक फेडरेशनके प्रांतीय सह सचिव राजेश प्रधान और ब्लॉक उपाध्यक्ष भूपेंद्र नेताम का श्रीफल और पुष्पहार से स्वागत कर तिलक लगाया गया,कार्यक्रम का संचालन करते हुए सुंदरलाल डडसेना ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्लॉक अध्यक्ष मनोज राय को 18 दिवस के हड़ताल के बारे में उद्बोधन हेतु आमंत्रित किया,राय जी ने अनिश्चित कालीन आंदोलन के प्रत्येक कड़ी को सभी सहायक शिक्षकों के सामने रखा,कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राजेश प्रधान ने सहायक शिक्षक फेडरेशन के ताकत को सभी सहायक शिक्षको के सामने रखा ,प्रांतीय महामंत्री एवं कार्यक्रम के अध्यक्ष द्वारा शिक्षाकर्मी से लेकर ,सहायक शिक्षक एलबी तक के सफर का अनुभव बताया कार्यक्रम का समापन एवं आभार प्रदर्शन ब्लॉक सचिव अंगद बारीक द्वारा किया गया।
बैठक में शामिल सैकड़ों सहायक शिक्षकों ने हड़ताल के स्थगित होने पर एक ध्वनिमत से सहमति प्रदान किया कि अगर आगामी समय मे हमारी वेतन विसंगति पर जल्द ही सहमति नही बनती तो हम पुनः हड़ताल करने के लिए बाध्य होंगे।

नव नियुक्त विकास खंड शिक्षा अधिकारी का किया गया स्वागत
सहायक शिक्षक फेडरेशन के हड़ताल में रहने के कारण नव नियुक्त विकास खंड शिक्षा अधिकारी का स्वागत नहीं हो पाया था ,आज छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन विकास खंड सरायपाली द्वारा विकास खंड शिक्षा अधिकारी प्रकाश चंद्र मांझी का साल,श्रीफल एवं पुष्पहार से भव्य स्वागत किया गया,कार्यक्रम के अंत में बाइक रैली निकालकर मांझी को उनके कार्यालय तक पहुंचाया गया।  
हमारे ब्लॉक में आज पर्यंत तक साथियों के विभिन्न व्यक्तिगत कार्य अपूर्ण थे। इस संबंध में विकासखंड शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया गया। जिसमें विकास खंड शिक्षा अधिकारी के द्वारा बहुत ही जल्द समस्या का निदान करने की बात कही गई।
इस अवसर पर छ.ग.सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रान्तीय महामंत्री राजाराम पटेल, प्रांतीय सह सचिव द्वय राजेश प्रधान व बनमोती भोई, ब्लॉक अध्यक्ष मनोज रॉय, जिला कार्यकारिणी से गणेश चौहान व राजकुमार सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष सोमदेव तिवारी, ब्लॉक सचिव अंगद बारीक, उपाध्यक्ष भूपेंद्र नेतान, महिला प्रकोष्ठ सुषमा नंद ,सलाहकार गोरखलाल पंडा,मीडिया प्रभारी प्रमोद कुमार सामंतराय सहित समस्त नारी शक्ति और हमारे ब्लॉक के संकुल अध्यक्ष, प्रभारी सहित समस्त ऊर्जावान, क्रांतिकारी साथी सैकड़ों की संख्या में उपस्थित रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें