news-details

प्यार में धोखा: 10 साल से चल रहे रिलेशनशिप में बॉयफ्रेंड निकली कजन बहन...

ऑनलाइन रिलेशनशिप में कई बार चौंकाने वाले खुलासे होते हैं. आज जिस घटना के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, उसमें बहन के साथ उसकी कजन बहन ही डेट कर रही थी. पीड़ित महिला ऑनलाइन चले रिश्ते में 10 साल तक कजन बहन को एक पुरुष समझती रही और उसे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वाला बॉयफ्रेंड मानने लगी थी.

जब बहन को पता चला कि उसके साथ इस तरह की धोखाधड़ी हुई तो उसने इस मामले में सरकार से दखल देने को कहा है. 10 सालों बाद पता चला कि वह रिश्‍ते में ठगी गई, ऑनलाइन रिश्‍ते में ठगे जाने के बाद ये युवती काफी परेशान है.

डेली स्‍टार के मुताबिक, जो महिला इस ऑनलाइन डेटिंग की शिकार हुई, उसकी पहचान 42 साल की कीरत असी (Kirat Assi) है . कीरत ने अपनी कहानी 6 पार्ट के पॉडकास्‍ट शो Sweet Bobby में सुनाई है. कीरत लंदन में रेडियो डीजे रह चुकी है. उनकी मांग है कि इस तरह की हरकतों को क्राइम घोषित किया जाए.

दरअसल, कीरत साल 2009 से ही फेसबुक के माध्‍यम से बॉबी नाम के शख्‍स से बात कर रहीं थी. बॉबी ने फर्जी फोटो लगाकर फेक आईडी क्रिएट की थी. संडे टाइम्‍स से बात करते हुए कीरत ने बताया कि जिस 'बॉबी' से वह बात कर थी, वह असल में उनकी बहन सिमरन भोगल है. वहीं हद तो यह रही कि सिमरन उन्‍हें लगातार ऑनलाइन रिलेशनशिप के लिए बढ़ावा दे रही थी.

अब तक की जांच में सामने आया है कि सिमरन भोगल ने ऐसे 50 फर्जी ऑनलाइन प्रोफाइल बनाए हुए थे. जिनमें वह लोगों से बात करती थी.हालांकि, दस सालों से चल रही इस बातचीत में कभी भी दोनों की मुलाकात नहीं हुई. उसे सिमरन भोगल उर्फ बॉबी ने कहा था कि वह ऑस्‍ट्रेलिया में रहती है. जब कीरत को अपने रिश्‍ते को लेकर शक हुआ तो उन्‍होंने एक प्राइवेट डिटेक्टिव की मदद ली, जिसके बाद उन्‍हें इस पूरे मामले के बारे में पता चला. 

कीरत ने कहा कि इस रिश्‍ते के कारण उनके पूरे जीवन पर असर पड़ा. उन्‍होंने कहा, ' मेरी हेल्‍थ, परिवार, सोशल लाइफ, रेडियो का काम, करियर, सब कुछ इस रिश्‍ते के कारण प्रभावित हआ.' हालांकि, इस तरह की हरकतों पर ब्रिटेन में कोई कानून नहीं हे. ऐसे में इसे कोर्ट उत्‍पीड़न मानकर आरोपी को जेल भेज सकता है.




अन्य सम्बंधित खबरें