news-details

मूक श्रवण बाधित और कॉलेज के भूमि पर स्वास्थ विभाग के कर्मचारियो द्वारा किया जा रहा अवैध निर्माण, नगरपालिका और राजस्व विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नही !

हेमंत वैष्णव. सरायपाली राजस्व विभाग और नगरपालिका सरायपाली के कॉलेज के पीछे स्वास्थ विभाग के 3 कर्मचारियों द्वारा स्वर्गीय राजा विरेन्द्र बहादुर सिंह शासकिय महाविधालय को आबंटित भूमि खसरा नम्बर 70/1 के कुछ भाग तथा निकट के शासकीय भूमि 86/1 समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित मूक बधिर आवासीय विद्यालय की भूमि पर लगातार अतिक्रमण के साथ अवैध रूप से भवनों का निर्माण किया जा रहा है.

इसकी शिकायत महाविद्यालय के प्राचार्य ने नगरपालिका, राजस्व विभाग,  जिला कलेक्टर को की है, तथा  जांच और कार्यवाही की मांग की है.

राजस्व निरीक्षक एवं पटवारी द्वारा जानकारी के अनुसार सीमांकन करने पर खसरा नम्बर 70 / 1 पर 7 फिट अतिक्रमण करते हुए डॉ. योगेश बरिहा मेडिकल ऑफिसर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सरायपाली द्वारा अवैध रूप से नगरपालिका परिषद सरायपाली के बिना अनुमति के बिना निरन्तर मकान निर्माण किया जा रहा है.

महाविद्यालय की भूमि खसरा नम्बर 70 / 1 के पास स्थित भूमि 72 / 1 कौसल्या बाई चैतू का उक्त भूमि पर अवैध रूप से नगरपालिका परिषद के बिना अनुमति के भवनों का निर्माण किया जा रहा है, जिसमे स्वास्थ्य विभाग सरायपाली के डॉ योगेश बरिहा, मेडिकल ऑफिसर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सरायपाली,  राजेश सिंह कर्मचारी स्वास्थ केंद्र सरायपाली,  वेदप्रकाश दास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायपाली के द्वारा लगातार अवैध निर्माण किया जा रहा है.

मामले में सरायपाली तहसीलदार और नगरपालिका सीएमओ ने जल्द ही जांच कर स्थगन आदेश जारी करने की बात कही है, लेकिन फिर अवैध भी निर्माण कार्य जारी है.

महाविद्यालय के प्राचार्य का कहना है कि कॉलेज के भूमि को सुरक्षित रखने के लिए बाउंड्री वॉल की जरूरत है लेकिन अभी तक कोई भी प्रयास नही किया जा रहा है.





अन्य सम्बंधित खबरें