news-details

पिता - पुत्री का सपना हुआ साकार, दुर्ग के 21 साल की निवेदिता का चयन एयर फोर्स में

दुर्ग: दुर्ग की निवेदिता शर्मा का चयन एयरफोर्स में हुआ है वह जल्द ही हैदराबाद जाकर ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा बनेगी. दरअसल स्कूल के दिनों में पापा के दोस्त ने निवेदिता की एक कर्नल साहब से मुलाकात कराई और उन्होंने एयरफोर्स में जाने का रास्ता सुझाया. बस निवेदिता ने तब से ठान लिया एयरफोर्स ज्वाइन करना ही जीवन का लक्ष्य है. स्कूल में अकाउंट का सब्जेक्ट लेकर पढ़ने वाले निवेदिता ने स्कूल के बाद कॉलेज में एडमिशन लिया तो एनसीसी एयरविंग ज्वाइन की. 

पहली बार पैराशूट के साथ 15 हजार किलोमीटर ऊंचाई से छलांग लगाई तो आसमान में उड़ने का सपना पूरा हुआ पर इस सपने को हमेशा के लिए साकार करने एयरफोर्स के अधिकारियों ने रास्ता दिखाया और निवेदिता ने जी तोड़ मेहनत भी की हैं. खूब मन लगाकर पढ़ाई की. तीसरे प्रयास में परिणाम आया पहले लिखित परीक्षा हुई इसका रिजल्ट आया तो निवेदिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. पूरे छत्तीसगढ़ से सिर्फ निवेदिता का ही चयन हुआ है एक इंटरव्यू में उसकी आंखों की चमक और झलकता आत्मविश्वासन बता रहा था कि मेहनत करने वालों को सफलता देर से ही सही पर मिलती जरूर है.

दुर्ग के खंडेलवाल कॉलोनी की रहने वाली मात्र 21 साल की निवेदिता ने शासकीय गर्ल्स कॉलेज से बीकॉम किया था. निवेदिता ने बताया कि एनसीसी एयरविंग ज्वाइन करने के बाद उसमें गजब का कॉन्फिडेंस आया और देश सेवा का जज्बा भी वहीं से जागृत हुआ. निवेदिता के पिता अशोक शर्मा ने बताया कि मैंने इसे मोटिवेट किया और मेरी बेटी निवेदिता ने भी एयरफोर्स को गोल की तरह माना और मेहनत करके उस मुकाम पर पहुंची है. आज पूरे परिवार को निवेदिता पर गर्व है.




अन्य सम्बंधित खबरें