news-details

रोहित, कोहली की टेस्ट रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं

चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा विश्व रैंकिंग में क्रमश: पांचवें और नौवें स्थान पर बने हुए हैं। रोहित के 781 रेटिंग अंक हैं जबकि कोहली 740 अंक लेकर शीर्ष 10 में बने हुए हैं।

बल्लेबाजी सूची में आस्ट्रेलिया के मार्नश लाबुशेन शीर्ष पर हैं। उनके 924 अंक है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (881) और आस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (871) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (862) हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल एक पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गये हैं।


गेंदबाजों की सूची में भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 861 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। उनके अलावा कोई भी अन्य भारतीय गेंदबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है। टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिन्स शीर्ष पर हैं। उनके बाद अश्विन और न्यूजीलैंड काइल जैमीसन का नंबर आता है। जैमीसन छह पायदान ऊपर चढ़े हैं।

अश्विन टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भी दूसरे स्थान पर कायम हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर शीर्ष पर हैं। अन्य खिलाड़ियों में चौथे एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा ने 26वें स्थान पर पहुंचकर बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से प्रवेश किया



क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड