news-details

सक्ती रियासत के राजा पर लगा बलात्कार का संगीन आरोप, धर्मेंद्र सिंह फरार

सक्ती: मामला सक्ती थाना क्षेत्र का है. छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में सक्ती रियासत के 5वें राजा कुंवर धर्मेंद्र सिंह पर रेप के आरोप लगे हैं. रोचक बात यह है कि धर्मेंद्र सिंह पर यह आरोप उनके महिला रिश्तेदार ने लगाया है. महिला के अनुसार, वह 09 जनवरी को घर में अकेली थी. सही मौका देखकर धर्मेंद्र सिंह उसके घर में घुस गया. घर में घुसने के साथ ही वह उससे छेड़छाड़ करने लगा. इसके बाद उसके साथ रेप किया गया है. उसने धर्मेंद्र को रोकने की भी कोशिश की.मगर धर्मेंद्र पर तो जैसे भूत सवार था वह वह नहीं माना. बल्कि जबरदस्ती करने लगा. इससे उसके हाथ की चूड़ियां भी टूट गईं. वारदात को अंजाम देने के बाद वो निकल गया. भाई की मदद से महिला ने धर्मेंद्र की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

पुलिस ने महिला की शिकायत पर धर्मेंद्र के खिलाफ धारा 450, 354, 377(अप्राकृतिक दुष्कर्म) के तहत केस दर्ज किया है. सूत्रों के अनुसार, इस मामले में एसपी अभिषेक पल्लव का कहना है कि हम मामले की जांच कर रहे हैं. साक्ष्यों के जमा होने और स्टेटमेंट लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

धर्मेंद्र सुरेंद्र के पूर्व बावरची धनेश्वर सिदार का बेटा है। धनेश्वर की कुछ साल पहले मौत हो गई थी. सुरेंद्र ने उसे बचपन में ही गोद ले लिया था. जिसके बाद से वह पीली महल में सुरेंद्र के साथ ही रहता है. सुरेंद्र बहादुर ने 19 अक्टूबर 2021 को धर्मेंद्र सिंह का बकायदा राज्याभिषेक भी किया था, परंतु सुरेंद्र की पत्नी धर्मेंद्र को अपना बेटा नहीं मानती है और राज्य विषय के खिलाफ उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस पर कोर्ट ने धर्मेंद्र के राज्याभिषेक पर रोक लगा दिया था.




अन्य सम्बंधित खबरें