news-details

बीजेपी ने पहले दो चरण के उम्मीदवारों का नाम किया ऐलान, इतने उम्मीदवारों को मिली सीट

बीजेपी के प्रत्याशियों को जिस सूची का इंतजार था वह आज बीजेपी ने जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश में इस साल चुनाव को लेकर गरम हवा बढ़ चुकी हैं और नामांकन का सिलसिला भी शुरू हो गया है. इसे नजर रखते हुए समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने अपने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. अब इस मकर संक्रांति के अवसर पर भाजपा ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत कई कैबिनेट मंत्रियों के नाम भी शामिल हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के खास बातें 

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हमारी सरकार सभी का साथ सभी का विश्वास के मंत्र पर चलने वाली सरकार है. हम आज पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेंगे. उन्होंने ये कहा की हमारी सरकार ने पिछली बार भ्रष्टाचार उन्मूलन और गुंडाराज हटाने का मंत्र दिया था. यूपी में सबसे ज्यादा गरीबों को हमारी योजनाओं से लाभ होता है. यहां विकास तेजी से बढ़ रहा है, नए मेडिकल कॉलेज तेजी से खुल रहे हैं. एक्सप्रेसवे से लेकर एयरपोर्ट तक बड़ी मात्रा में यूपी में बन रहे हैं. प्रधान ने ये भी कहा कि इस वजह से यूपी में नई उमंग की लहर दिख रही है. हमें पूरा विश्वास है कि हम 2022 के इस महापर्व में उसी स्पष्टता के साथ जीतेंगे और यूपी के जनता हम पर आशीर्वाद की बौछार करेंगे.

प्रधान ने आगे ये भी कहा कि आज हम पहले चरण की 58 सीट में से 57 के नाम रखेंगे और दूसरे चरण की 48 सीटों के नाम रखेंगे. बाकी आने वाले चरणों के नामों की ऐलान हमारे वरिष्ठों से विचार के बाद होगी. हमने जो कहा उसको कर दिखाया. यूपी में पहले से भी हमारी परंपरा रही, हम सामान्य सीट में भी अनुसूचित जाति के प्रत्याशियों को उतारेंगे. सर्व समाज सर्व स्पर्शी प्रतिनिधित्व किया जाएगा. यूपी में बीजेपी को अच्छे नतीजें मिलने की उम्मीद है.




अन्य सम्बंधित खबरें