news-details

कांकेर के पत्रकारों को नक्सलियों ने लिखा धमकी भरा पर्चा , सजा देने की बात कही

छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सली लगातार पत्रकारों और व्यापारियों के नाम से धमकी भरा पत्र जारी कर रहे हैं. हाल ही में बीजापुर जिले में 15 पत्रकारों के नाम से धमकी भरा पत्र नक्सलियों द्वारा जारी करने के बाद अब कांकेर जिले में भी नक्सलियों ने बैनर और पोस्टर जारी कर फिर से दहशत फैलाने की कोशिश की है. नक्सलियों ने यहां दो पत्रकार और एक व्यापारी को जन अदालत में सजा देने की बात लिखी है वहीं नक्सलियों की धमकी से अब लोगों में दहशत का माहौल है.

इनके नाम जारी किया पर्चा

नक्सलियों ने कांकेर जिले के अन्तागढ़ ब्लॉक में यह पर्चा जारी किया है. यह बैनर और पोस्टर नक्सली संगठन के रावघाट एरिया कमेटी के नक्सलियों ने जारी किया है. जिन दो पत्रकारों को नक्सलियों ने धमकी दी है वह कांकेर के कोयलीबेड़ा गांव के निवासी हैं.

 जबकि व्यापारी कोंडागांव का रहने वाला है. नक्सलियों ने बैनर टांग पत्रकरों पर आरोप लगाये हैं कि आधार कार्ड बनाने के नाम पर क्षेत्र में ग्रामीणों से अधिक राशि वसूली की जा रही है, वहीं व्यापारी पर ग्रामीणों के जमीन हड़पने का आरोप नक्सलियों ने लगाया है.

नक्सलियों ने रिंकू नियत नाम से कथित पत्रकार पर ग्रामीणों से बैंक से पैसे निकालने के नाम पर 500 रुपये कमीशन लेने की बात लिखी है, साथ ही दोनों पत्रकार और व्यापारी को जन अदालत लगाकर सजा देने की भी बात लिखी है. नक्सलियों द्वारा कानपुर में भी दोनों पत्रकारों के खिलाफ धमकी भरा पर्चा जारी करने के बाद दहशत का माहौल है.




अन्य सम्बंधित खबरें