news-details

कांकेर : पत्नी हुई पति से नाराज फिर झूल गई फांसी पर, कुछ देर बाद पति ने भी उठाया ये कदम ...

 कांकेर जिले में शहर से सटे ग्राम मनकेसरी में पति से नाराज पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पत्नी की मौत के सदमे में कुछ घंटे बाद ही पति ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। एक साथ दो मौत के बाद गांव में मातम का माहौल है। घटना के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों को सौंप दिया।

कोंडागांव जिले के ग्राम लंजोड़ा निवासी सत्या मेश्राम (25) ने तीन वर्ष पूर्व पड़ाेस के गांव भंडारशिवनी निवासी सीमा (23) वर्ष के साथ प्रेम विवाह किया था। विवाह के बाद दोनों कांकेर आ गए थे। ग्राम मनकेसरी में सत्या की बड़ी बहन का विवाह हुआ था।

जिसके चलते दोनों ग्राम मनकेसरी में ही किराये का मकान लेकर रहते थे ओर रोजी मजदूरी कर जीवन-यापन कर रहे थे। मंगलवार को पति-पत्नी ग्राम लंजोड़ा जाने की तैयारी कर रहे थे। दोपहर तीन बजे गांव जाने के लिए तैयारी पूरी होने के बाद सीमा अपने पति सत्या को बुलाने के लिए गई। पति घर के पास ही अपने कुछ मित्रों के साथ ताश खेल रहा था। सीमा के बुलाने पर भी पति सत्या नहीं आया।दोस्तों के साथ पति खेल रहा था ताश, पत्नी के बुलाने पर नहीं आया

पति से नहीं आने और ताश खेलने के लिए बैठ जाने से नाराज पत्नी घर आकर कमरा बंद कर लिया। आंगन में उसके भांजे-भांजी खेल रहे थे। जिन्होंने दरवाजा खटखटाया लेकिन सीमा ने दरवाजा नहीं खोला। मामी के द्वारा दरवाजा बंद कर लेने और दरवाजा नहीं खोलने की जानकारी बच्चों ने तत्काल जाकर अपने मामा को दी। 

जिस पर सत्या दौड़ता हुआ घर पहुंचा और दरवाजा तोड़कर कमरे के अंदर दाखिल हुआ। तब तक सीमा ने फांसी लगा ली थी, जिसे उसने तत्काल नीचे उतारा। जिसके बाद 108 वाहन अस्पताल ले जाते समय सीमा की मौत हो गई।

पत्नी के मौत के सदमे में सत्या ने देर रात अपने घर के पास ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह उसकी बड़ी बहन ने शव को फंदे पर झुलते हुए देखा। जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 

थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि पत्नी के आत्महत्या करने के बाद पति ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या की है। दोनों के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा दिया गया है और मामले में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया है।




अन्य सम्बंधित खबरें