news-details

डीएम साहब "मेरी शादी करवा दो और मेरे लिए लड़की खोज दो," दुर्ग के व्यक्ति ने डीएम से लगाई गुहार

दुर्ग: अक्सर आपने लोगो को जमीन संबंधित, परिवार संबधित या फिर सरकारी दफ्तरों की समस्या को लेकर जिला कलेक्टर के पास शिकायत लेकर जाते सुना होगा. लेकिन क्या आपने कभी आपने सुना है कि कोई फरियादी डीएम (DM) के पास  शादी करवा दो जैसी समस्या लेकर पहुंचा हो. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानने के बाद आपकी हंसी नहीं रुकेगी. दुर्ग से एक शख्स कुछ ऐसी ही समस्या लेकर डीएम के पास पहुंच गया. दरअसल दुर्ग डीएम डॉ नरेंद्र सर्वश्वर भूरे ने मंगलवार को अपने कार्यालय में लोगो की समस्या को सुनने के लिए जनदर्शन लगाया था. डीएम सभी लोगों की शिकायत और समस्या सुन रहे थे इसी दौरान एक युवक ने आकर डीएम से शादी करवाने की गुहार लगा दी.

डीएम से लगाई शादी की गुहार

बता दें कि दुर्ग जिले के बोरसी इलाके में रहने वाला 40 वर्षीय युवक मंगलवार को कलेक्टरेट जनदर्शन में अपनी शादी की मांग को लेकर पहुंचा था. उसने आवेदन में लिखा कि उसकी शादी मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह में करा दी जाए. कलेक्टर ने डीपीओ से कहा कि "इस बार के आयोजन में उसकी शादी करवा दी जाए. इस पर डीपीओ विपिन जैन ने कहा कि शादी कराने में कोई समस्या नहीं है लेकिन युवक का कहना है उसके लिए लड़की भी खोज दीजिए." जब कलेक्टर ने पूरा मामला समझा तो उन्होंने युवक से कहा कि वह उसकी शादी तो करा देंगे, लेकिन अपने लिए लड़की उसे खुद ही खोजकर लानी होगी. वैसे हम सभी तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो से तो भली-भांति परिचित है, उस शो में एक किरदार पोपटलाल का रखा गया है जिसकी अब तक शादी नहीं हुई है यह मामला सुनकर ऐसा लगता है कि यह व्यक्ति दुर्ग जिले के पोपटलाल बन चुका है.

बताया जा रहा है कि युवक अपनी शादी को लेकर इतना चिंतित है कि वह इससे पहले भी डीएम से अपनी शादी कराने की गुहार लगा चुका है. लेकिन पहली बार की गुहार में समस्या का समाधान नही हुआ तो युवक ने फिर से डीएम से अपनी शादी कराने की गुहार लगाई है. हालांकि डीएम ने इस बार युवक को आश्वासन दिया है कि  लड़की खुद ही खोज लो हम आपकी शादी जरूर करवा देंगे. जिसके बाद युवक कार्यालय से बाहर निकल कर अपनी शादी के लिए लड़की की खोज में निकल पड़ा. 




अन्य सम्बंधित खबरें