news-details

नर्स की शादी से नाराज था युवक, फेक एकाउंट बनाकर करने का अश्लील पोस्ट, अब गिरफ्तार

कांकेर। जिले में एक नर्स का फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाकर किसी ने अश्लील तस्वीरें और मैसेज पोस्ट कर दिए इस पर नर्स ने थाने में FIR दर्ज करा दी। साइबर सेल की मदद से पुलिस ने पकड़ा तो पता चला कि आरोपी जिला अस्पताल का ही कर्मचारी है। नर्स की शादी हो जाने के चलते वह उससे नाराज था और बदला लेने के लिए ऐसा किया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला कोतवाली क्षेत्र (Kotwali area) का है।

जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ माह से जिले की एक नर्स के नाम पर बने फेसबुक अकाउंट पर अश्लील फोटो और कंटेंट पोस्ट हो रहे थे। इसका पता नर्स को चला तो उसने मार्च महीने में थाने में शिकायत की। इस पर पुलिस ने IT एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू की और फेसबुक से इसके संबंध में जानकारी मांगी। वहीं साइबर सेल की मदद से IP एड्रेस पोस्ट करने वाले की डिटेल जुटाई। इससे पता चला कि मोबाइल के जरिए पोस्ट किए जा रहे थे।

नंबर के आधार पर पुलिस आरोपी चिनौरी निवासी युवराज कोडोपी तक पहुंची। युवराज कांकेर के जिला अस्पताल में पदस्थ था। वह वहां मेल नर्स है। इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह नर्स का पूर्व परिचित है। पिछले साल नर्स की शादी हो गई। इसको लेकर उसे बहुत गुस्सा था। नर्स से बदला लेने के लिए उसने फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाया और अश्लील तस्वीरें पोस्ट करना शुरू कर दिया।

मोबाइल में मिले आपत्तिजनक मटेरियल

आरोपी कर्मचारी के कब्जे से पुलिस ने एक मोबाइल बरामद किया है। मोबाइल की जांच पता चला कि इसी से फेसबुक पर नर्स का फर्जी आईडी बनाया गया था। इसके बाद आपत्तिजनक फोटो अपलोड की गई। मोबाइल से पुलिस ने कई आपत्तिजनक फोटो व मटेरियल मिले हैं। जिसकी पुलिस जांच कर रही है।




अन्य सम्बंधित खबरें