news-details

पैसा मांगने पर कर दी हत्या , मकान में दफना दी थी लाश.... पुलिस ने ऐसे लगाया पता

सरगुजा पुलिस ने 20 घंटे के अंदर ही कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है. दरअसल, रविवार को अम्बिकापुर शहर के गुदरी चौक से प्रतापपुर चौक जाने वाले सड़क के किनारे एक निर्माणाधीन मकान में एक महिला का शव मिला था. शव ईंट के ढेर से ढंका हुआ था जिससे काफी बदबू आ रही थी. मकान मालिक द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को निकालकर पंचनामा किया.

कौन है हत्या का आरोपी
प्रथम दृष्टया मौत संदेहास्पद पाए जाने से शव का पोस्टमार्टम कराया गया. पीएम रिपोर्ट में पता चला की महिला की मौत गर्दन में चोट लगने के कारण हुई है. इस पर पुलिस ने जांच शुरू की तो मृतिका के साथ काम करने वाला व्यक्ति ही हत्या का आरोपी निकला, जिसने पैसों के लेनदेन में इस वारदात को अंजाम दिया था. मामला अम्बिकापुर कोतवाली थानाक्षेत्र का है.

सड़ गल गया था शव
अम्बिकापुर निवासी प्रशांत त्रिपाठी के निर्माणधीन मकान में ईंट से ढंकी महिला की लाश मिली थी. मृतिका का शव सड़ गल जाने से उससे काफी बदबू आ रही थी. जिससे शव की पहचान भी नहीं हो पा रही थी. जांच के लिए मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के पहचान के लिए हयुमरस बोन, साड़ी, पेटीकोट, स्कार्फ और अन्य चीजें जब्त किया. वहीं आरोपी का पता लगाने के लिए टीम का गठन किया गया.

कैसे पता चल पाया
जांच के दौरान घटनास्थल के आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज का बारीकी से अवलोकन किया गया. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी विष्णु गिरी को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वो और सेवन्ती (मृतिका) निवासी सलेयाडीह घोघरा थाना बतौली वर्तमान लता चांदनी चौक अम्बिकापुर साथ में लेबर रेजा का काम करते थे.

पैसे का था विवाद
आरोपी विष्णु गिरी मृतिका सेवंती का रुपया रख लिया था जिसे वापस मांगने की बात पर दोनों में लड़ाई-झगडा हो रहा था. रूपया वापस दिलाने के नाम पर दोनों मायापुर से जनपद पारा जा रहे थे. रास्ते में सेवंती ने विष्णु गिरी को गाली दी और थप्पड़ मार दी. 

इसके बाद विष्णु गिरी गुस्से में आकर निर्माणाधीन मकान में ले जाकर सेवंती की हत्या कर दिया और शव गड्ढे में डालकर उपर से प्लाई और ईंट के टुकड़े से ढंक दिया था. आरोपी ने पूछताछ में ईंट और लात से मारकर हत्या करना बताया है. उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें