news-details

महिला की हत्या कर खाट पर ही चिता बनाकर जला दी लाश, दीवारों पर मिले खून के छींटे

कुकदूर थाना क्षेत्र के ग्राम दैहान टोला में मंगलवार को एक महिला की हत्या कर उसकी लाश को जला दिया गया। घर के बरामदे में महिला की 100 फीसदी जली हुई लाश मिली है। दीवारों पर खून के छींटे और खून से सनी हुई बल्ली (मोटे व गोल आकार की लकड़ी) बरामद हुई है। 

आशंका है कि इसी बल्ली से वार कर महिला की हत्या की गई, जिससे दीवारों पर खून के छींटे लगे। फिर खाट पर शव की चिता बनाकर उसे जलाया गया है। मृतका की पहचान सखीना पति स्व. चरण सिंह मरावी (45 वर्ष) के रूप में की गई है।

मंगलवार दोपहर करीब एक बजे घर से आग की लपटें उठते देख पड़ोसियों ने पुलिस को कॉल किया। मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड पहुंचे, तो दरवाजा बाहर से बंद था। आग बुझाने के बाद पुलिस घर के अंदर घुसी।

 देखा कि बरामदे में 100 फीसदी जली हुई लाश पड़ी थी, जिसे सखीना मरावी का होना बताया जा रहा है। मौके पर पहुंची फारेंसिक और डॉग स्क्वॉड टीम ने जांच की, तो दीवारों पर खून के छींटे मिले, जो सूख चुके थे। वहीं जले हुए शव के पास ही एक बल्ली बरामद हुआ है, जिस पर खून लगा हुआ है।

शव को पीएम के लिए भेजा, रिपोर्ट का इंतजार
मृतका सखीना बाई घर में अकेली रहती थी। बरामदे में जहां पर जली हालत में शव मिला, वहां मृतका सोया करती थी। घटनास्थल को देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बल्ली से वार कर पहले हत्या की गई। 

इसके बाद अज्ञात हत्यारे ने खाट पर ही लकड़ियां रख उसकी चिता बनाई और जला दिया। मंगलवार देर शाम तक पुलिस मौके पर जांच करती रही। फिर जले हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

मृतका के 3 बच्चे, तीनों कवर्धा में रहकर पढ़ाई कर रहे
स्थानीय ग्रामीणाें के मुताबिक मृतका सखीना बाई घर में अकेली रहती थी। उसके पति रामचरण मरावी की करीब 8 साल पहले बीमारी से मौत हो चुकी है। मृतका के तीन बच्चे हैं। दो बेटियां और एक बेटा है।

तीनों कवर्धा में रहकर पढ़ाई करते हैं। एक बेटी काम्पीटिशन एग्जाम की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि मृतका सखीना का ससुराल ग्राम कड़मा में है। 25 साल पहले पूरा परिवार दैहान टोला आ गया। यहां जमीन खरीद कर मकान बना कर रह रहे थे। यह मृतका का मायका गांव भी है।





अन्य सम्बंधित खबरें