news-details

सरायपाली एवं बसना विकासखण्ड के ग्राम पंचायतों में जन चौपाल शिविर का आयोजन करने के लिए तिथियां निर्धारित

सरायपाली अनुविभाग में जन चौपाल कार्यक्रम 23 मई से शुरू

23 को ग्राम पंचायत तोषगांव और 24 मई को बड़ेसाजापाली में आयोजित होगा जन चैपाल

जन चौपाल में सभी विभागों के विकासखण्ड स्तर के अधिकारी रहेंगे मौजूद
प्राप्त आवेदनों का करेंगे निराकरण

महासमुंद : कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी सरायपाली नम्रता जैन ने सरायपाली एवं बसना विकासखण्ड के ग्राम पंचायतों में जन चौपाल शिविर का आयोजन करने के लिए तिथियां निर्धारित की है। एसडीएम जैन ने बताया कि विकासखण्ड स्तर के अधिकारी-कर्मचारी जन चौपाल शिविर में उपस्थित रहकर लोगों के समस्याओं से रूबरू होंगे और उनसे आवेदन प्राप्त कर जरूरत के मुताबिक मौके पर ही कार्यवाही करेंगे। यदि किसी आवेदक के आवेदन पर जन चौपाल अवधि में कार्रवाई सम्भव नहीं हो पाता है, तो संबंधित अधिकारी निश्चित समय-सीमा देकर आवेदक को जानकारी देंगे। उन्होंने विकासखण्ड स्तर के सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों को जन चैपाल शिविरों में उपस्थित रहने तथा संबंधित ग्राम पंचायतों में मुनादी कराने को कहा है।

सोमवार 23 मई को माह का पहला जन चैपाल सरायपाली विकासखण्ड के ग्राम पंचायत तोषगांव के पंचायत भवन में आयोजित होगा। चालू माह का दूसरा शिविर बसना विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बड़ेसाजापाली के पंचायत भवन में मंगलवार 24 मई को आयोजित होगा। बुधवार 25 मई को सरायपाली विकासखण्ड के ग्राम पंचायत भवन तोरेसिंहा के पंचायत भवन में, गुरूवार 26 मई को बसना विकासखण्ड के ग्राम पंचायत भवन चनाट में, सरायपाली विकासखण्ड के ग्राम पंचायत भवन बलौदा में शुक्रवार 27 मई को, बसना विकासखण्ड के ग्राम पंचायत भवन भंवरपुर में सोमवार 30 मई को तथा सरायपाली विकासखण्ड के ग्राम पंचायत भवन सिंघोड़ा में मंगलवार 31 मई को जन चैपाल शिविर आयोजित होगा।

जून माह का पहला शिविर बुधवार 01 जून को बसना विकासखण्ड के ग्राम पंचायत सागरपाली  के ग्राम पंचायत भवन में आयोजित होगा। वहीं दूसरा शिविर गुरूवार 02 जून को सरायपाली विकासखण्ड के ग्राम पंचायत भोथलडीह के ग्राम पंचायत भवन में आयोजित होगा। इसी प्रकार बसना विकासखण्ड के संबंधित ग्राम पंचायतों के ग्राम पंचायत भवन में शिविर आयोजित होगा। इनमें शुक्रवार 03 जून को ग्राम पंचायत सिंघनपुर, मंगलवार 07 जून को ग्राम पंचायत गढ़फुलझर, गुरूवार 09 जून को ग्राम पंचायत कुरचुण्डी, सोमवार 13 जून को ग्राम पंचायत बाराडोली, गुरूवार 16 जून जमदरहा एवं सोमवार 20 जून को ग्राम पंचायत भूकेल में शिविर आयोजित होगा।
सरायपाली विकाखण्ड में संबंधित ग्राम पंचायत के पंचायत भवनों में शिविर का आयोजन सोमवार 06 जून को ग्राम पंचायत केदुवां, बुधवार 08 जून को आंवलाचक्का, शुक्रवार 10 जून को बिरकोल, बुधवार 15 जून को कलेेण्डा(सिं.) एवं शुक्रवार 17 जून को ग्राम पंचायत मल्दामाल में जन चौपाल शिविर का आयोजन होगा। सभी शिविरों का आयोजन समय प्रातः 9ः00 बजे से होगा। जन चौपाल शिविरों में विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभागों के विभागीय योजना और गतिविधियों की जानकारी देंगे और प्राप्त आवेदनों का निराकरण भी करेंगे।




अन्य सम्बंधित खबरें