news-details

बसना : सागरपाली में लगाया गया जन चौपाल शिविर

राजस्व विभाग द्वारा विद्यार्थियों के लिए आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र शिविर स्थल पर बनाया गया

महासमुंद : सरायपाली के एसडीएम नम्रता जैन के निर्देश पर सरायपाली तथा बसना विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों में जन चौपाल शिविर का आयोजन लगातार किया जा रहा है। इस तारतम्य में आज जनपद पंचायत बसना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सनत महादेव के मार्गदर्शन में ग्राम पंचायत सागरपाली में जन चौपाल शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में ग्राम पंचायत सागरपाली, माधोपाली, लम्बर, बिछिया सा. और उनके आश्रित गांव शामिल थे। जिसमें सैकड़ों ग्रामीणों एवं आम नागरिकों ने उपस्थित होकर शिविर में विभिन्न मांग, समस्याओं एवं शिकायतों से संबंधित 56 आवेदन विभिन्न विभाग के अधिकारियों को सौंपे। जिसमें से 09 आवेदनों का निराकरण शिविर स्थल में ही किया गया। शेष 47 आवेदनों को यथाशीघ्र निराकरण करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

शिविर में राजस्व विभाग को 07, छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल को 06, पंचायत विभाग को 03, समाज कल्याण, लोक निर्माण एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को 02-02, शिक्षा विभाग एवं कृषि विभाग को 01-01 तथा वन विभाग को 31 आवेदन प्राप्त हुए। राजस्व विभाग द्वारा विद्यार्थियों के लिए आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र शिविर स्थल पर बनाया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिविर स्थल में निःशुल्क जांच सुविधा उपलब्ध कराया गया। इस अवसर पर जनपद पंचायत बसना की अध्यक्ष रूकमणी पटेल, सागरपाली की सरपंच कालिन्दी अग्रवाल सहित विभिन्न ग्राम पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधि, विकासखण्ड स्तर के अधिकारी-कर्मचारी एवं ग्राम पंचायत सचिव उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें