news-details

सरायपाली : शराब सर्चिंग के दौरान हुई महिला की मौत, कौन कर रहा था कार्यवाही ? आबकारी और पुलिस ने एक दुसरे पर लगाये आरोप.

हेमन्त वैष्णव. सरायपाली थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत प्रेतनडीह के आश्रीत ग्राम बगइजोर में शराब सर्चिंग के दौरान हुई 40 वर्षीय महिला की मौत में अब एक नया मोड़ आमने आया है. सीजी संदेश में खबर प्रकाशन के बाद आबकारी विभाग सरायपाली के अधिकारी ने आरोप का खण्डन करते हुए बताया कि आबकारी विभाग कार्यवाही में गए ही नही थे. सरायपाली थाना द्वारा गलत आरोप लगाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि पहले भी ऐसी घटना सुनने में आ चुकी है, शराब सर्चिंग के दौरान कुछ घटना होता है तो आबकारी विभाग के ऊपर आरोप थोप दिया जाता है. सरायपाली आबकारी अधिकारी ने कहा कि यह घटना समाचार से मिला है जिसके बाद हमारा विभाग बदनाम हो रहा है. इस घटना की जानकारी जिला आबकारी अधिकारी को देकर शिकायत किया जाएगा.

बता दें कि कल रात लगभग 9 बजे बगइजोर में अवैध शराब के सर्चिंग के दौरान एक 40 वर्षीय महिला जमुना बाई रात्रे की मौत हो गई थी मृतक के बेटे ने सीजी संदेश को जानकारी देते हुए बताया था कि पुलिस वाले आए थे और अवैध शराब की सर्चिंग कर रहे थे जहाँ घर मे शराब नही मिलने पर आलमारी को तोड़ा गया. और महिला कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की में गिर गई और मौत हो गई.

मामले में सरायपाली टीआई आशीष वासनिक ने बताया था कि मामले में मर्म कायम किया गया है और रेड के लिए आबकारी विभाग वाले गए थे और धक्का मुक्की जैसे बातो से इनकार किया.

वहीं खबर प्रकाशन के बाद आबकारी विभाग सरायपाली अधिकारी उत्तम बुध्द ने कहा कि हमारे कोई भी कर्मचारी बगइजोर नही गए थे.

अब से सवाल यह उठता है कि आखिर बीती रात को बगइजोर में सर्चिंग करने कौन गया था और उस मृतक महिला को कौन सा विभाग अस्पताल लेकर आए.

हालांकि सरायपाली बीएमओ ने मृतक महिला को सरायपाली पुलिस द्वारा अस्पताल लेकर आने की जानकारी दी लेकिन सरायपाली पुलिस जब रेड में नही गए थे तो वे किनके बुलाने पर मृतक महिला को अस्पताल लेकर गए.

आबकारी विभाग के बयान के बाद मामला संदिग्ध नजर आ रहा है. अब देखने यह होगा कि इस खबर के बाद इस महिला की मौत का जिम्मेदार कौन होगा.




अन्य सम्बंधित खबरें