news-details

बसना : ससुराल वाले दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित, महिला ने खुद को लगाई आग

बसना क्षेत्र के ग्राम सलखण्ड में 26 अप्रैल 2022 के सुबह 05:00 बजे को एक महिला ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर शौचालय अंदर मिट्टी तेल को अपनी ऊपर डालकर आग ली, जिससे उसकी जलकर मौत हो गयी । जिसपर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच विवेचना में लिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतिका ब्रदिका के पति मोतीलाल साहु एवं उसके ससुर रामजी साहु के द्वारा शादी के बाद से दहेज की मांग पर शारीरीक व मानसिक रूप से प्रताडित करने पर मृतिका ब्रदिका द्वारा तंग आकर मिट्टी तेल डालकर स्वयं आग लगा कर आत्महत्या करना पाया गया है कि प्रथम दृष्टया आरोपी मोतीलाल साहु एवं रामजी साहु के द्वारा अपराध धारा 306,34 भादवि. का अपराध घटित करना पाये जाने से अपराध धारा सदर का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया.

सुचनाकर्ता मोतीलाल साहु ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नि श्रीमती ब्रदिका साहु रात में घर में साथ में सोयी थी सुबह उठकर शौच करने शौचालय गयी थी उसकी मां यशोदा साहु शौच जाने के लिए शौचालय गयी तो देखी की शौचालय अंदर से धुंवा निकल रहा था अंदर से शौचालय का दरवाजा बंद था तब वह जाकर देखा तो शौचालय का दरवाजा अंदर से बंद था जिसे अंदर हाथ घुसाकर किवाड को खोला तो आग से जल रही थी जिसमे पानी डालकर बुझाने का प्रयास किया तो उसका दाहिना हाथ भी जल गया मिट्टी तेल का डिब्बा वही बाथरूम (शौचालय) में है जो उसकी पत्नी किसी अज्ञात कारण से शौचालय अंदर मिट्टी तेल को अपनी ऊपर डालकर आग लगाकर जलकर मौत हो गयी है ।




अन्य सम्बंधित खबरें