news-details

महासमुंद : स्वामी आत्मानंद विद्यालयों में हिन्दी माध्यम प्रवेश नहीं रुकेगा हिन्दी मीडियम स्कूल चलता रहेगा विद्यार्थी और अभिभावक अफवाहों पर ध्यान न दें - कलेक्टर

महासमुंद : कलेक्टर क्षीरसागर ने कहा कि स्वामी आत्मानंद विद्यालयों में हिन्दी माध्यम के प्रवेश को रोकने का सरकार का कोई आदेश नहीं है। इसके उलट आदेश है कि हिन्दी मीडियम स्कूल चलता रहेगा। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को कहा कि सभी स्कूलों के प्राचार्यों को यह सुनिश्चित करा दें कि हिन्दी माध्यम में विद्यार्थियों के प्रवेश लेते रहें। उन्होंने विद्यार्थियों और अभिभावकों से भी अपील की है कि वे झूठे अफवाहों पर ध्यान न दें। कलेक्टर ने समय-सीमा की बैठक में कही।

कलेक्टर ने जिले के सभी एसडीएम से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र के स्वामी आत्मानंद स्कूल देख लें कि वहां फर्नीचर, कम्प्यूटर लैब आदि ठीक-ठाक है या कुछ कमियां हो तो सप्लाई करने वाली एजेंसी से बदलवाएं। हिन्दी मीडियम और अंग्रेजी मीडियम स्कूल के डेस्क बोर्ड अलग-अलग बनवाएं। उन्होंने स्पष्ट किया कि हिन्दी मीडियम स्कूल सुचारू रूप से चलता रहेगा और उनमें दाखिलें भी होंगे। उन्होंने कहा राज्य शासन की ओर से भी स्पष्ट रूप से यह कहा गया है स्वामी आत्मानंद विद्यालयों में हिन्दी माध्यम के प्रवेश को रोकने के लिए कोई आदेश जारी नहीं किया है। बल्कि हिन्दी मीडियम स्कूल चलता रहेगा और उसमें दाखिलें भी चलते रहेंगे।




अन्य सम्बंधित खबरें