news-details

उदयपुर में हुई हत्या के विरोध में रहा बसना नगर बंद, राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा बीजेपी प्रदेश देखकर करती है विरोध.

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने आज छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है. बंद को भाजपा, बजरंग दल, छत्तीसगढ़ चेंबर आफ कामर्स सहित कई व्यापारिक संगठनों ने समर्थन किया है.

बसना में भी इस बंद का असर देखने को मिल रहा है. बसना में बंद के दौरान शि‍क्षण संस्थान, बैंक, सब्जी-भाजी, फल बाजार, कपड़ा मार्केट, इलेक्ट्रानिक्स, सराफा, आटोमोबाइल आदि दुकानें बंद रही. बंद के दौरान पुलिस अपने अतिरिक्त दल-बल के साथ मौजूद रही साथ ही नगर भर में पेट्रोलिंग भी करती नजर आई. 

भाजपा बसना के महामंत्री जन्मजय साव ने कहा कि  इस तरह की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. फिलहाल बंद के माध्यम से हम शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं, जिसमें बसना नगर के व्यापारियों का पूर्ण समर्थन मिला है. नगर सहित आस-पास के गाँव बंसुला, खेमडा, अरेकेल के लोगों ने भी इस बंद में अपना शत प्रतिशत योगदान दिया है.

वहीं राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष महेंद्र साव ने इस बंद को अपना समर्थन नहीं दिया है. महेंद्र साव का कहना है कि इसके पूर्व में भी इस तरह हिन्दुओं की हत्या गुजरात, उत्तरप्रदेश और कर्नाटक में हो चुकी है जहाँ बीजेपी की सरकार है. जिसपर अबतक कोई कार्यवाही नहीं हुई है. यदि आज गहलोत सरकार में भी इस तरह हिन्दू की हत्या हो रही है तो वह गलत है. यदि विरोध होना चाहिए है तो तीनों का होना चाहिए विश्व हिन्दू परिषद को भाजपा का भी पुतला दहन करना चाहिए.

महेंद्र साव ने कहा कि उदयपुर की घटना का हमने विरोध पहले ही करके पुतला दहन कर दिया है. आज भी हमारे पुतला दहन का कार्यक्रम भंवरपुर में है. उनका कहना है कि ना कनहैया के साथ ऐसा होना चाहिए ना कमलेश के साथ, ना हर्षा के साथ ना किशन के साथ. उन्होंने के कहा कि हमारे लिए सभी बराबर हैं. ये बीजेपी और तथाकथित हिन्दू संगठन वीएचपी के लिए केवल कनहैया हिन्दू था, कमलेश तिवारी, किशन और हर्षा ये तीनो वामपंथी थे उनकी नजर में. जिसके लिए उन्होंने एक पुतला तक नहीं जलाया.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय बजरंग दल छत्तीसगढ़, बीजेपी और वीएचपी की घोर निंदा करता है, जो हिन्दुओं की हत्या प्रदेश देखकर विरोध करता है.





अन्य सम्बंधित खबरें