news-details

शाला प्रवेश उत्सव को हम सभी को त्योहार की तरह मानना चाहिए - विधायक चंदन कश्यप

छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप शासकीय हाई स्कूल सोनाबाल में शाला प्रवेशउत्सव कार्यकम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और सर्व प्रथम मां सरस्वती की प्रतिमा को पूजा अर्चना कर उसके पश्चात राज गीत का सम्मान कर कार्यकम का शुभारंभ किया।

विधायक चंदन कश्यप ने नवप्रवेशी छात्र/छात्राओ को तिलक लगाकर, मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया। बच्चो को पुस्तक और गणवेश का वितरण किया। और सरस्वती सायकल योजना के तहत बालिकाओं को 40 सायकल का भी वितरण किया और साथ ही 94 हितग्राहियों को वनाधिकार पट्टा का वितरण किया गया।

इस दौरान विधायक ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाने की आवश्यकता :प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मानना है,छत्तीसगढ़ की सही कल्पना के लिए एक नारा दिए है,गड़बो नवा छत्तीसगढ़,गड़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को साकार करने के लिए शिक्षा के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा तेजी से क्रांति लाने की आवश्यकता है छत्तीसगढ़ की नई पीढ़ी युवा शक्ति को जितना ज्यादा से ज्यादा शिक्षित करेगे उतनी तेजी से गड़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना साकार हो पाएगा। बहुत सारी योजनाए शिक्षा के क्षेत्र में सरकार चला रही है।

जिससे प्रत्येक बच्चे शिक्षित हो सके और मैं भी एक शिक्षक से यहां तक को सफर कड़ी मेहनत करके तय किया हूं आप सभी को भी कड़ी मेहनत करना पड़ेगा जिसे तरह एकलव्य बिना गुरु के धनुर धर बन सकता है तो आप के पास तो गुरु है तो आप एकलव्य की तरह क्यों नही बन सकते आप लोग भी मेहनत करे जिसे आप भी अच्छे अच्छे पोस्ट में जा सकते है जिसे आपके माता पिता गुरुजन को आप के ऊपर गर्व महसूस होगा आपको बेहतर शिक्षा के लिए हमारी सरकार भूपेश बघेल की सरकार आपको गणवेश पाठ्य पुस्तक दे रही है जिसे आपको पढ़ाई में कोई तकलीफ नहीं होने चाहिए इस लिए छत्तीसगढ़ सरकार सभी सुविधा उपलब्ध करा रही है आप सभी 10 वी और 12 वी के छात्र और छात्राओ को कहता हु की जो भी 90% से ऊपर लायेगे उसे मै 10000 हजार का पुरुष्कार दूंगा साथ ही कार्यक्रम के दौरान डांस किए गए प्रतिभागी को प्रथम पुरुष्कार 2000 और दूसरी पुरुष्कार 1000 देकर सम्मानित किया.
इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुखराम पोयाम,राजू साहू,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष देवेंद्र कोर्राम,सोनाबाल सरपंच ईश्वरी पोयाम,जगत नेताम, गुड्ड ठाकुर, रघुवीर, सुदन, गजु, प्रचार्य थजेंद्र मांझी,मनोज सिंह, युवराज,आनंदसाहू,पुरुषोतम,धनराज, रुकमनी साहू कांग्रेस कार्यकर्ता ग्रामीणजन आदि लोग उपस्थित थे.




अन्य सम्बंधित खबरें