news-details

मां ने पांच साल की बेटी को चाकू गर्म करके जलाया, पिता की शिकायत पर हुई अरेस्ट

यूपी के गोरखपुर में स्कूल जाने से मना करने पर एक महिला ने अपनी पांच साल की बेटी को बुरी तरह से मारा. मां ने चाकू गर्म करके मासूम बच्ची के शरीर पर 17 जगहों पर दाग दिया. मासूम के साथ हुई क्रूरता को देखते हुए पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर महिला को गिरफ्तार कर लिया गया.

गोरखपुर के गीडा थानाक्षेत्र के कालेसर के राहुल पासवान ने संतकबीरनगर जिले की रहने वाली कंचन से लव मैरिज की थी. उनकी दो बेटियां हैं. परिवारवाले इस शादी से खुश नहीं थे इसलिए राहुल पत्नी और बेटियों को लेकर अलग रहते थे. 

19 जुलाई की सुबह राहुल काम पर चला गए. उनकी पांच साल की बेटी स्कूल जाना नहीं चाह रही थी इससे नाराज होकर उसकी मां कंचन ने गैस चूल्हे पर चाकू गर्म कर बच्ची के हाथ और पैर में लगभग 17 जगह जला दिया. बच्ची गंभीर रूप से जख्‍मी हो गई. जब-इसकी जानकारी राहुल को हुई, तो वो घर पहुंचा और बच्ची को लेकर थाने पहुंच गया.

राहुल ने अपनी पत्नी कंचन के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है. पति का आरोप है कि उसकी पत्नी ने कई बार इसी तरह से बच्ची को दागा है. हर बार वह समझाता था, लेकिन इस बार जब उसने हद कर दी. 

तब पुलिस में शिकायत करनी पड़ी. इस संबंध में एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्‍थी ने बताया कि गीडा थानाक्षेत्र के छोटा कालेसर गांव के रहने वाले राहुल पासवान ने बताया कि उसकी पत्‍नी ने स्‍कूल जाने से मना करने पर पांच साल की बच्‍ची को गर्म चाकू से दाग दिया है. उनकी पत्‍नी को गिरफ्तार कर आवश्‍यक कार्रवाई की जा रही है.




अन्य सम्बंधित खबरें