news-details

लड़ाई झगड़े के चलते पति ने कर दी पत्नी की हत्या ,खुद दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में पति पत्नी के विश्वास के रिश्ते को तार तार करने वाला मामला सामने आया है. जिसमें एक पति जगदीश साहू ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. बता दें कि जगदीश साहू चौदह जुलाई को गुण्डरदेही थाना के अम्बागढ़ चौकी में आकर रिपोर्ट कराया कि 12 जुलाई को दोहपर साढ़े तीन बजे से सवा चार बजे के बीच उसकी पत्नी पद्मिनि साहू बिना बताए कही चली गई है. जिसका दिमागी स्थिति सही नहीं है.

जिसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच कर रही थी. 18 जुलाई को प्राथी जगदीश साहू ने थाना अम्बागढ़ चौकी में आकर पुलिस को सूचना दिया कि गांव गुंडरदेही उसके घर के पास के तालाब में एक महिला का धड़ जिसका हाथ पैर और सिर नही है वह तालाब में तैरता देखा है. 

जिस पर थाना अम्बागढ़ चौकी पुलिस तत्काल घटना स्थल पहुंच कर अज्ञात महिला के शव का धड़ जिसका दोनों हाथ, दोनों पैर और सर कटा हुआ मिला. जिसके पेट में लोहे का पाईप तार से बंधा हुआ मिला.

घर में मिले खून के धब्बे
दरअसल, लाश मिलने के बाद तत्काल पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल शव की पहचान कराने आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ करने के निर्देश दिए. जिसके बाद तत्काल थाना अम्बागढ़ पुलिस, सायबर सेल की टीम, फोरेंसिक टीम, गोताखोर टीम और डॉग स्कार्ड मौके पर पहुंची और सभी संयुक्त रूप से छानबीन करने लगी.

 गोताखोर द्वारा तालाब से शव का एक हांथ और एक पैर तार से बंधा हुआ तालाब के अंदर से निकाला गया. फोरेंसिक टीम द्वारा प्रार्थी जगदीश साहू के घर की छानबीन किया गया जिसमें जांच टीम को घर मे खून के धब्बों को धोने जैसे साक्ष्य मिले.

जिससे पुलिस को प्रार्थी जगदीश साहू के ऊपर अपनी पत्नी को मारने का शंका हुआ. संदेही प्रार्थी जगदीश से पूछताछ करने पर वह अपनी ही पत्नी के शव को पहचानने से इंकार कर दिया. दूसरे दिन 19 जुलाई को थाना अम्बागढ़ पुलिस और सायबर सेल की टीम द्वारा संदेही जगदीश के घर और दुकान की तलाशी ली गई. 

जिसमें उसकी पत्नी पद्मिनी के पहने हुए जेवरात उसके दूकान में छुपाकर रखा हुआ मिलने पर जगदीश साहू से सख्ती से पूछताछ की गई. जिस पर आरोपी जगदीश साहू ने अपनी ही पत्नी की हत्या किए जाने की बात कबूल किया.

आरोपी पति ने बताया कि 12 जुलाई को बच्चों के स्कूल जाने के बाद पत्नी के साथ आपसी विवाद हुआ जिसमें उसके द्वारा पत्नी का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. उसके बाद उसने अपनी पत्नी के शव को दुकान के गोदाम में छुपाकर रखा. 

बच्चों के मां के बारे में पुछने पर आरोपी ने बताया कि वह अपने मायके चली गई हैं. 12 जुलाई की रात को आरोपी ने साक्ष्य छिपाने की नियत से अपनी पत्नी के शव को खींचते हुए और कंधे पर लादकर घर लाया और तालाब के किनारे ले जाकर शरीर के अंगों को काट दिया और तालाब में डाल दिया.

पुलिस आरोपी पति के खिलाफ हत्त्या का मामला दर्ज कर आरोपी के निशानदेही पर हत्त्या से जुड़े मृतिका के पहने कपड़े, गहने, शरीर के अंग, टंगिया, आरीब्लेड आदि को बरामद जगदीश साहू को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया.





अन्य सम्बंधित खबरें