news-details

CG News : प्राचार्य छात्राओं से करता था छेड़छाड़, कलेक्टर ने किया निलंबित

कांकेर जिले के नरहरपुर ब्लॉक के एक शासकीय ‎हाईस्कूल से प्राचार्य द्वारा छात्राओं से छेड़खानी करने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, एक सरकारी ‎हाईस्कूल में प्रचार्य द्वारा छात्राओं से छेड़खानी का मामला सामने आया है। जांच पड़ताल के बाद कलेक्टर ने प्राचार्य को निलंबित कर दिया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नरहरपुर ब्लॉक के एक शासकीय ‎हाईस्कूल में राजेश ‎शुक्ला नामक शिक्षक को स्कूल का प्रभारी प्राचार्य बनाया गया है. आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण, ‎आधार कार्ड और मोबाइल नंबर एंट्री करवाने के लिए जो छात्रां प्राचार्य कक्ष में जा रही थीं, तब प्राचार्य ने हर आने वाली ‎छात्राओं की मदद के बहाने उनसे छेड़छाड़ की. यह सब देखते हुए स्कूल की छात्राओं ने इसकी शिकायत इलाके की जनप्रतिनिधि से की. कलेक्टर ने तुरंत ही प्राचार्य के‎ निलंबन का आदेश जारी कर दिया है.

बीईओ ने जांच के‎ लिए 22 जुलाई को जिला बाल संरक्षण इकाई की टीम‎ को स्कूल भेज दिया. जब टीम‎ जांच करने पहुंची और पूछताछ करने में‎ छात्राओं ने स्कूल के प्राचार्य‎ के साथ आप बीती सुनाई और बुरी नीयत से शरीर को छूने की‎ जानकारी भी दी. कलेक्टर डॉ‎. प्रियंका शुक्ला ने इस मामले में तुरंत ही एक्शन ले कर प्राचार्य की‎ हरकत के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट लोक शिक्षण संचालनालय को दे दी. जिसके बाद प्राचार्य के निलंबन का आदेश जारी किया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें