news-details

नक्सलियों ने गाड़ियों को जलाया, मजदूरों को बंधक बनाकर पीटा, मोबाइल और पैसे लूटे

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शहीदी सप्ताह की पहली रात माओवादियों ने जमकर उत्पात मचाया। सड़क निर्माण में लगी दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने मजदूरों को बंधक बनाकर पीटा है। उनके मोबाइल और पैसे भी लूट लिए। 

माओवादियों ने मजदूरों को काम बंद करके जाने की चेतावनी दी है। नारायणपुर से दंतेवाड़ा को जोड़ने वाली सड़क पर माओवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। इधर माओवादियों के शहीदी सप्ताह को देखते हुए फोर्स व पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।

बता दें कि हर साल माओवादी 28 जुलाई से 3 अगस्त तक अपने मारे गए नक्सली साथियों की याद में शहीदी सप्ताह मनाते हैं। इस दौरान माओवादी अलग-अलग क्षेत्रों में बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश में रहते हैं।

 बुधवार को नारायणपुर से दंतेवाड़ा को जोड़ने वाली सड़क पर कड़ेमेटा और कड़ेनार के बीच सड़क निर्माण में लगे 2 ट्रैक्टरों को आग के हवाले कर दिया है। इस दौरान मौके पर सोये मजदूरों को नक्सलियों ने बंधक बना लिया। माओवादियों ने मजदूरों की जमकर पिटाई की है। उनके पैसे और मोबाइल लूट लिए। काम बंद करने की चेतावनी देकर जंगल की ओर चले गए। माओवादियों ने नक्सल पर्चे भी फेंके हैं।

नारायणपुर के एएसपी (नक्सल ऑपरेशन) पुष्कर शर्मा ने बताया कि माओवादियों ने देर रात इस घटना को अंजाम दिया है। मजदूरों से 4 नग मोबाइल और पैसे लूटे हैं। सूचना पर सर्चिंग पार्टी को घटना स्थल के लिए रवाना किया गया है। एएसपी ने बताया कि नक्सली शहीदी सप्ताह मना रहे हैं। जवानों को सतर्कता बरतने कहा गया है। सर्चिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। हमारी कोशिश है कि माओवादी किसी घटना को अंजाम न दे पाएं।




अन्य सम्बंधित खबरें