news-details

पत्नी का खर्चा उठाना पड़ा भारी तो पति ने उठाया ये खौफनाक कदम , पहुंचा गया जेल

यूपी के प्रतापगढ़ में रिश्तों को कलंकित करने वाली बेहद खौफनाक घटना से पर्दा उठाने में पुलिस कामयाब हो गई है. साथ ही पुलिस ने हत्यारे पति और उसके साथी रुस्तम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

दरअसल बीते 12 जुलाई को सायमा नाम की युवती को उसका पति रुपये देने के बहाने शहर के मुख्य मार्केट में बुलाया और वहां से टेम्पो में बैठा कर निकला. बाद में अपने साथी रुस्तम को भी टेम्पो में बैठा लिया और रास्ते मे चिकनी-चुपड़ी बातें करते हुए पट्टी रोड़ पर निकल पड़ा.

इसके बाद रास्ते मे मौका देखकर सलमान ने अपनी ही पत्नी की गला को दबाकर हत्या कर दी और वापस लौट कर सई नदी किनारे सरपतों के बीच पहले से ही जेसीबी से खुदवाई गई कब्र में दफन कर दिया. 

बताया जा रहा है कि आशिक मिजाज सलमान की दो बीवियां थीं और दोनों का खर्चा ऑटो चलाकर पूरा नहीं कर पा रहा था. दोनों पैसों की डिमांड करती थीं. इसी बात को लेकर सायमा का पति सलमान उस ठिकाने लगाने की रणनीति तैयार कर डाला.

नगर कोतवाली के सरोज चौराहा स्थित कांशीराम कॉलोनी की मुन्नी बेगम ने अपनी बाइस साल की बेटी सायमा की शादी जीआईसी कांशीराम कॉलोनी के सलमान के साथ की थी. सलमान ऑटो रिक्शा चला कर गुजर बसर करता था. 

मुन्नी बेगम ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया था कि सायमा 12 जुलाई की दोपहर अपने पति से बाबागंज में मिल रुपये लेने की बात कहकर घर से निकली थी. उसने फोन करके मां को बताया था कि वह राजापाल चौराहे पर जाम में फंसी है, थोड़ी देर में घर पहुंच जाएगी, लेकिन इसके बाद उसका फोन बंद हो गया.

मृतक की मां ने बताया कि काफी खोजबीन के बाद भी सायमा का पता नहीं चला. 21 जुलाई को सिकंदर नाम के व्यक्ति ने बताया कि उसकी बेटी की हत्या कर शव सई नदी किनारे दफन कर दिया गया है. 

इस जानकारी के बाद बेटी खोजने में थकी हारी मुन्नी बेगम ने अपने दामाद सलमान और उसके साथियों रुस्तम, नसीम और सिकंदर को नामजद कर हत्या करके शव दफनाए जाने पुलिस में शिकायत की और एफआईआर दर्ज कराई.

मुन्नी बेगम ने बताया कि सायमा की तीन बेटियां हैं, उसका पति उसे प्रताड़ित करता था. वह सरोज चौराहा स्थित कांशीराम कॉलोनी में किराए के कमरे में अपनी बेटियों के साथ रहती थी. हत्या की तहरीर मिलने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम कराने के लिए मजिस्ट्रेट से अनुमति हासिल की. 

फिर 23 जुलाई की शाम को शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम करावाया गया. साथ ही पति समेत आरोपियों की खोजबीन में जुट गई. इसके बाद पुलिस ने आरोपी पति समेत दो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, अन्य की तलाश जारी है.

सीओ सिटी अभय पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया, "कांशीराम कॉलोनी की रहने वाली सायमा लगभग 15 दिन पहले अपने घर से निकली थी. उसके बाद उसका पता नहीं चला. उनकी मां की तरफ से दी गई तहरीर पर हम लोगों ने तत्काल अभियोग पंजीकृत करके उसके बारे में पता करना शुरू किया. इसके बाद पता चला कि उसकी हत्या करके शव को कब्रिस्तान में दफना दिया गया है."

उन्होंने आगे बताया कि उसकी मां के ओर से अंदेशा जताया गया था कि सायमा की हत्या उसके पति ने ही कराई है. इस मामले में मृतक के पति सलमान और उसके दोस्त रुस्तम को गिरफ्तार किया गया है. 

हत्या के बाद उसके शव को कब्रिस्तान में दफना दिया गया था. जिलाधिकारी से अनुमति लेकर शव को निकलवाया गया और फिर पोस्टमार्टम कराया गया. गिरफ्तार अभियुक्तों का रिमांड प्राप्त कर लिया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें