news-details

7GB रैम के साथ देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

लावा ने अपना शानदार 5जी स्मार्टफोन 7जीबी रैम के साथ लांच कर दिया है. लावा ने अपने स्मार्टफोन्स की रेंज को बढ़ाते हुए नए हैंडसेट Lava Blaze 5G को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस फोन को इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2022 में लॉन्च किया है. फोन की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. यह देश का सबसे सस्ता 5G हैंडसेट होगा. कंपनी ने कहा कि इसकी कीमत 10 हजार रुपये के आसपास होगी. फोन को दिवाली के आसपास प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. इस फोन में कंपनी आठ 5G बैंड का सपोर्ट ऑफर कर रही है. इसमें 4जीबी (रियल)+3जीबी (वर्चुअल) रैम का सपोर्ट दिया गया गया है.

फीचर और स्पेसिफिकेशन
लावा के इस फोन में आपको 720x1600 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का फुल एचडी+ LCD पैनल मिलेगा। वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आने वाले इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz का है। फोन 4जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आता है। खास बात है कि इस फोन में कंपनी 3जीबी वर्चुअल रैम सपोर्ट भी दे रही है, जिससे इसकी टोटल रैम 7जीबी की हो जाती है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें आपको मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिपसेट मिलेगा।
फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक डेप्थ सेंसर और एक मैक्रो सेंसर शामिल है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट करने वाले इस फोन में दी गई बैटरी 5000mAh की है।




अन्य सम्बंधित खबरें